विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

Rajasthan Congress First List: 3 दिन बाद जारी हो सकती है राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, गहलोत-पायलट यहां से लड़ सकते हैं चुनाव

चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही बीजेपी ने राजस्थान में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी. इसके बाद से ही जनता को कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने का इंतजार है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Congress First List: 3 दिन बाद जारी हो सकती है राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, गहलोत-पायलट यहां से लड़ सकते हैं चुनाव
दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के दौरान ली गई तस्वीर.

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 3 दिन बाद यानी 18 अक्टूबर को जारी की जा सकती है. शनिवार को दिल्ली में हुई कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी (CSC) की बैठक में 70 से अधिक नामों पर सहमति बन गई है.  इन नामों को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ऑब्जर्वर, प्रभारी सचिवों के फीडबैक और सर्वे रिपोर्ट्स के आधार पर तय किया गया है. पार्टी सूत्रों की मानें तो सीएससी की दूसरी बैठक 17 अक्टूबर को होगी, जिसके बाद 18 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की जाएगी, जिसमें उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पर फाइनल मुहर लगा दी जाएगी. इस बैठक के बाद कभी भी कांग्रेस की तरह से ये लिस्ट जारी कर दी जाएगी.

पहली लिस्ट में किन-किन के नाम?

पार्टी सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की पहली लिस्ट में सरदारपुर से अशोक गहलोत, नाथद्वारा से डॉ. सीपी जोशी, लक्ष्मणगढ़ से गोविंद सिंह डोटासरा, टोंक से सचिन पायलट, पोकरण से साले मोहम्मद, सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल, नावां से महेंद्र चौधरी, नवलगढ़ से डॉ राजकुमार शर्मा, केकड़ी से रघु शर्मा, लालसोट से प्रसादी लाल मीणा, बायतु से हरीश चौधरी, बांसवाड़ा से अर्जुन बामनिया, मांडल से रामलाल जाट, सांचौर से सुखराम बिश्नोई, अंता से प्रमोद जैन भाया, खाजूवाला से गोविंद मेघवाल और डीडवाना से चेतन डुडी को टिकट मिलने का ऐलान हो सकता है.

3000 उम्मीदवारों ने किया था आवेदन

कांग्रेस पार्टी के टिकट पर इस वर्ष विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए करीब 3000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने शुक्रवार रात जयपुर स्थित कांग्रेस कार्यालय में हुई चुनाव समिति की बैठक के बाद इस बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि ये सभी नाम पार्टी हाईकमान को भेजे जाएंगे, जिसके बाद शनिवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में इन पर चर्चा की जाएगी. इस मीटिंग में जो भी नाम फाइनल होंगे, फिर उन पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चर्चा की जाएगी, और फिर हाईकमान द्वारा फाइनल नामों पर मुहर लगाई जाएगी. ऐसे में उम्मीद है कि जा रही है कि कांग्रेस राजस्थान में अपने उम्मीदवारों के नाम 18 तारीख के बाद कभी भी जारी कर सकती है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close