विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

राजस्थान कांग्रेस लिस्टः जीत की हैट्रिक लगा चुके लक्ष्मणगढ़ से चौथी बार मैदान में होंगे गोविंद सिंह डोटासरा

Congress Candidate List for Rajasthan Election: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से सूची जारी कर दी गई है. सीकर जिले की आठ विधानसभा में से सिर्फ एक मात्र विधानसभा सीट लक्ष्मणगढ़ से प्रत्याशी की घोषणा की गई.

Read Time: 3 min
राजस्थान कांग्रेस लिस्टः जीत की हैट्रिक लगा चुके लक्ष्मणगढ़ से चौथी बार मैदान में होंगे गोविंद सिंह डोटासरा
फाइल फोटो (Govind Singh Dotasara)

Rajasthan Assembly Elections 2023: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से सूची जारी कर दी गई है. सीकर जिले की आठ विधानसभा में से सिर्फ एक मात्र विधानसभा सीट लक्ष्मणगढ़ से प्रत्याशी की घोषणा की गई. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविंद सिंह डोटासरा को लक्ष्मणगढ़ विधानसभा से एक बार फिर अपना प्रत्याशी बनाया है. गोविंद सिंह डोटासरा ने लक्ष्मणगढ़ से तीन बार जीत हासिल की है. डोटासरा लक्ष्मणगढ़ से जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं. ऐसे में वो चौथी बार मैदान में होंगे.

राज्य में उत्तर क्षेत्र के सीकर जिले में लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र है, जो अनारक्षित है. पिछले विधानसभा चुनाव, यानी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल मिलाकर 255422 मतदाता थे, जिन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी गोविंद सिंह डोटासारा को 98227 वोट देकर जिताया था. उधर, भाजपा उम्मीदवार दिनेश जोशी को 76175 वोट हासिल हो सके थे, और वह 22052 वोटों से हार गए थे.

इसी तरह वर्ष 2013 में लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद सिंह को जीत हासिल हुई थी, और उन्होंने 55730 वोट हासिल किए थे. इस चुनाव में भाजपा उम्मीदवार सुभाष महारिया को 45007 वोट मिल सके थे, और वह 10723 वोटों के अंतर से दूसरे स्थान पर रहे थे.

इससे पहले, लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में वर्ष 2008 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी गोविंद सिंह ने कुल 31705 वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी, और निर्दलीय उम्मीदवार दिनेश जोशी दूसरे स्थान पर रहे थे, जिन्हें 31671 मतदाताओं का समर्थन हासिल हो सका था, और वह 34 वोटों के अंतर से विधानसभा चुनाव हार गए थे. 2023 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने एक बार फिर डोटासरा पर भरोसा जताया है.

यह भी पढ़ें: Lachhmangarh Election Results 2023: लक्ष्मणगढ़ (राजस्थान) विधानसभा क्षेत्र को जानें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close