राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रुपए के ट्रांजैक्शन से जुड़ा है मामला

Congress Leader Manish Mewada Arrested: राजस्थान कांग्रेस के नेता मनीष मेवाड़ा को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मनीष मेवाड़ा राजस्थान कांग्रेस में प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. जानिए क्या है पूरा मामला.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Congress Leader Manish Mewada Arrested: राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा (Manish Mewada) को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार को राजस्थान पहुंची गुजरात पुलिस मनीष मेवाड़ा को गिरफ्तार कर अपने साथ लेते चली गई. मनीष मेवाड़ा पर डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला बताया जा रहा है. कांग्रेस नेता पर आरोप है कि उनके खाते से डेढ़ करोड़ रुपए की राशि की धोखाधड़ी की गई है. गुजरात पुलिस ने एक के बाद एक हुए करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन का पता लगाया तो कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा के अकाउंट में ट्रांजैक्शन हो रहे थे.

गुजरात पुलिस स्थानीय कोतवाली पुलिस की मदद से कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा के घर पहुंची और मेवाड़ा को गिरफ्तार कर कोतवाली थाने ले आई. जहां पूछताछ के बाद पुलिस गुजरात लेकर चली गई है. 

कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी की बात सुनते थाने पहुंचे कई लोग

उधर मनीष मेवाड़ा की गिरफ्तारी के बाद परिवार व उनके समर्थक कोतवाली थाने पुलिस पहुंच गए थे. जहां गुजरात पुलिस से उन्होंने से कई प्रकार की दलीलें भी पेश की. लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी. कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के मेहसाणा इलाके के एक व्यक्ति जिसका नाम रमणी शंकर पटेल बताया जा रहा है, उसके साथ डेढ़ करोड़ रुपए का फ्रॉड हुआ था. जिस अकाउंट में इस फ्रॉड की राशि गई वह अकाउंट कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा की थी. जिसमें डेढ़ करोड़ रुपए की एंट्री के सबूत गुजरात पुलिस को मिले. 

Advertisement

कांग्रेस नेता ने कहा- बीमा कंपनी का एक कर्मी चलाता है उनका खाता

6 महीने के भीतर डेढ़ करोड़ रुपए की राशि को बूंदी के बैंक से भी निकाला गया. जांच पड़ताल करने के बाद गुजरात पुलिस बूंदी की कोतवाली थाना पहुंची जहां पर पूरे मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. यहां देवपुरा स्थित आवास से मनीष मेवाड़ा को हिरासत में लेकर वापस कोतवाली थाना लाया गया. जहां गुजरात पुलिस ने पूछताछ की जिस पर कांग्रेस नेता मनीष ने बूंदी शहर के एक इंश्योरेंस कंपनी के कर्मचारी का नाम बताया.

Advertisement

डेढ़ करोड़ खाते में आने पर मैंने अपना अकाउंट फ्रीज करावायाः कांग्रेस नेता

मेवाड़ा ने कहा कि मैं मेरा करंट अकाउंट इंश्योरेंस कंपनी के एक कर्मचारी को दिया हुआ था और वह हर महीने उन्हें 50 हजार रुपए देता था. जब अचानक से डेढ़ करोड़ रुपए की एंट्री का मैसेज उनके मोबाइल पर प्राप्त हुआ तो उन्होंने तुरंत बैंक में जाकर अकाउंट को भी फ्रीज करवा दिया था. हालांकि कांग्रेस नेता ने डेढ़ करोड़ रुपए की हेराफेरी की बातों को झूठा बताया है. जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा की टीम से भी जुड़े हुए थे और लंबे समय से जिला कांग्रेस कमेटी व प्रदेश में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत थे.

यह भी पढ़ें - सदन में रविंद्र भाटी का वो सवाल, जिसका जवाब नहीं दे सकी सरकार! भाटी बोले- मेरा जवाब तो दो, कौन हैं मंत्री...

Advertisement