विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रुपए के ट्रांजैक्शन से जुड़ा है मामला

Congress Leader Manish Mewada Arrested: राजस्थान कांग्रेस के नेता मनीष मेवाड़ा को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मनीष मेवाड़ा राजस्थान कांग्रेस में प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. जानिए क्या है पूरा मामला.

राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रुपए के ट्रांजैक्शन से जुड़ा है मामला
राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मनीष मेवाड़ा.

Congress Leader Manish Mewada Arrested: राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा (Manish Mewada) को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार को राजस्थान पहुंची गुजरात पुलिस मनीष मेवाड़ा को गिरफ्तार कर अपने साथ लेते चली गई. मनीष मेवाड़ा पर डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला बताया जा रहा है. कांग्रेस नेता पर आरोप है कि उनके खाते से डेढ़ करोड़ रुपए की राशि की धोखाधड़ी की गई है. गुजरात पुलिस ने एक के बाद एक हुए करोड़ों रुपए के ट्रांजैक्शन का पता लगाया तो कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा के अकाउंट में ट्रांजैक्शन हो रहे थे.

गुजरात पुलिस स्थानीय कोतवाली पुलिस की मदद से कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा के घर पहुंची और मेवाड़ा को गिरफ्तार कर कोतवाली थाने ले आई. जहां पूछताछ के बाद पुलिस गुजरात लेकर चली गई है. 

कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी की बात सुनते थाने पहुंचे कई लोग

उधर मनीष मेवाड़ा की गिरफ्तारी के बाद परिवार व उनके समर्थक कोतवाली थाने पुलिस पहुंच गए थे. जहां गुजरात पुलिस से उन्होंने से कई प्रकार की दलीलें भी पेश की. लेकिन पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी. कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के मेहसाणा इलाके के एक व्यक्ति जिसका नाम रमणी शंकर पटेल बताया जा रहा है, उसके साथ डेढ़ करोड़ रुपए का फ्रॉड हुआ था. जिस अकाउंट में इस फ्रॉड की राशि गई वह अकाउंट कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा की थी. जिसमें डेढ़ करोड़ रुपए की एंट्री के सबूत गुजरात पुलिस को मिले. 

कांग्रेस नेता ने कहा- बीमा कंपनी का एक कर्मी चलाता है उनका खाता

6 महीने के भीतर डेढ़ करोड़ रुपए की राशि को बूंदी के बैंक से भी निकाला गया. जांच पड़ताल करने के बाद गुजरात पुलिस बूंदी की कोतवाली थाना पहुंची जहां पर पूरे मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. यहां देवपुरा स्थित आवास से मनीष मेवाड़ा को हिरासत में लेकर वापस कोतवाली थाना लाया गया. जहां गुजरात पुलिस ने पूछताछ की जिस पर कांग्रेस नेता मनीष ने बूंदी शहर के एक इंश्योरेंस कंपनी के कर्मचारी का नाम बताया.

डेढ़ करोड़ खाते में आने पर मैंने अपना अकाउंट फ्रीज करावायाः कांग्रेस नेता

मेवाड़ा ने कहा कि मैं मेरा करंट अकाउंट इंश्योरेंस कंपनी के एक कर्मचारी को दिया हुआ था और वह हर महीने उन्हें 50 हजार रुपए देता था. जब अचानक से डेढ़ करोड़ रुपए की एंट्री का मैसेज उनके मोबाइल पर प्राप्त हुआ तो उन्होंने तुरंत बैंक में जाकर अकाउंट को भी फ्रीज करवा दिया था. हालांकि कांग्रेस नेता ने डेढ़ करोड़ रुपए की हेराफेरी की बातों को झूठा बताया है. जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता मनीष मेवाड़ा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा की टीम से भी जुड़े हुए थे और लंबे समय से जिला कांग्रेस कमेटी व प्रदेश में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत थे.

यह भी पढ़ें - सदन में रविंद्र भाटी का वो सवाल, जिसका जवाब नहीं दे सकी सरकार! भाटी बोले- मेरा जवाब तो दो, कौन हैं मंत्री...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा के लिए सीएम भजनलाल को लिखा खून से पत्र, कहा- 'राजस्थान को उनकी जरूरत है'
राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रुपए के ट्रांजैक्शन से जुड़ा है मामला
Sawai Madhopur Mother hanged her 6 year old son then she hanged herself
Next Article
Rajasthan: पहले 6 साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, फिर खुद भी फंदे पर झूलकर तड़प-तड़प कर दे दी जान
Close
;