विज्ञापन
Story ProgressBack

RCA New President: IPL शुरू होने से पहले RCA को मिल जाएगा नया अध्यक्ष! खेल परिषद सचिव ने BCCI को लिखी चिट्ठी

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को जल्द ही नया अध्यक्ष मिल सकता है. जिला क्रिकेट संघ की ओर से कार्यवाहक अध्यक्ष बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है, ताकि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की देखरेख में ही इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले हो सकें.

Read Time: 2 min
RCA New President: IPL शुरू होने से पहले RCA को मिल जाएगा नया अध्यक्ष! खेल परिषद सचिव ने BCCI को लिखी चिट्ठी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: इन दिनों पिछले एक सप्ताह से राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) में सियासी घमासान चल रहा है. 22 फरवरी को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन और खेल परिषद के बीच समय सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) को लेकर मोह खत्म हो चुका है. इसके बाद 23 फरवरी से खेल परिषद ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन से सवाई मानसिंह स्टेडियम का कब्जा ले लिया है.

कार्यवाहक अध्यक्ष बनाने की तैयारी शुरू

इस घटना के बाद प्रदेश के 33 जिला क्रिकेट सांघों ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी शुरू की, जिसकी भनक लगते ही वैभव गहलोत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जिला क्रिकेट संघ की ओर से कार्यवाहक अध्यक्ष बनाने की तैयारी भी शुरू हो चुकी है. ताकि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की देखरेख में ही इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के मुकाबले हो सकें. हालांकि अब तक किसी भी नाम पर सहमति नहीं बन पाई है.

24 मार्च से शुरू होगा IPL मुकाबला

आपको बता दें कि राजधानी जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में 24 मार्च से आईपीएल के मुकाबले की शुरुआत होनी है. ऐसे में जिला क्रिकेट संघ चाहते हैं कि जल्द ही आरसीए के अध्यक्ष का निर्वाचन हो और आरसीए की देखरेख में आईपीएल के मुकाबले खेले जाएं. पहला मुकाबला 24 मार्च दूसरा 28 मार्च का तीसरा 6 अप्रैल को खेला जाएगा. राजस्थान खेल परिषद सचिव सोहन राम चौधरी ने बताया कि सरकार ने भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) को पत्र पत्र लिखा है. IPL मैच के आयोजन में किसी भी तरह की कमी नहीं रखी जाएगी. हर संभव प्रयास इसके लिए राज्य सरकार करेगी.

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में बढ़ी टेंशन! इस समाज ने किया मतदान का बहिष्कार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close