विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

नामांकन से पहले सतीश पूनियां ने शेयर की मां से जुड़ी इमोशनल कहानी, आज आमेर से करेंगे नामांकन

राजस्थान में बुधवार को नामांकन के तीसरे दिन तक 46 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 51 उम्मीदवारों ने 60 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. अब तक प्रदेश में कुल 90 उम्मीदवारों ने 106 नामांकन पत्र भरे हैं.

Read Time: 3 min
नामांकन से पहले सतीश पूनियां ने शेयर की मां से जुड़ी इमोशनल कहानी, आज आमेर से करेंगे नामांकन
बीजेपी विधायक सतीश पूनिया अपनी बुजुर्ग माँ से आशीर्वाद लेते हुए

 Rajasthan Election 2023: राज्य में 25 नवम्बर को आगामी विधानसभा के लिए वोटिंग होने वाली है. इसके लिए नामांकन फॉर्म भरने शुरू हो गए है. ऐसे भी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही है. यह तस्वीर है राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और आमेर विधान सभा से बीजेपी प्रत्याशी सतीश पूनिया और उनकी बुजुर्ग मां की है. पूनियां ने अपनी मां की तस्वीर सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर की है. 

मां की तस्वीर शेयर करते हुए पूनियां ने लिखा, सोशल नामांकन से पूर्व आज मां ने मुझे 100 रुपये भेंट किए, मुझे याद है एक बार मां ने अपने कानों की बालियां पड़ौसी को गिरवी रखकर मुझे विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में पटना भेजा था. मां हमेशा प्रेरणा देती है.

गौरतलब है पूनियां आज आमेर विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन भरेंगे. नामांकन के दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. पूनियां नामांकन प्रक्रिया के आज चौथे दिन जयपुर में अपना नामांकन पत्र भरेंगे. बीजेपी से सतीश पूनियां तीसरी बार आमेर से चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

सतीश पूनिया पहले राजस्थान के पूर्व पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष रह चुके है. साथ ही अभी वह आमेर से विधायक होने के ही साथ सदन में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका भी अदा कर रहे है.

मालूम हो, राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए सिर्फ 6 नवंबर तक ही नामांकन हो सकेगा. राजस्थान में बुधवार को नामांकन के तीसरे दिन तक 46 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 51 उम्मीदवारों ने 60 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. अब तक प्रदेश में कुल 90 उम्मीदवारों ने 106 नामांकन पत्र भरे हैं. बताया जा रहा है कि ज्यादातर दिग्गज नेता आज 4 नवंबर तक नामांकन करेंगे.

आज यानी 2 नवंबर को दोपहर 12:30 बजे विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष डॉ.सतीश पूनियां उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आमेर शहर में दिल्ली रोड स्थित रोशन हवेली में नामांकन सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद पूनिया नामांकन सभा के बाद रोड शो के जरिये आमेर एसडीएम कार्यालय पहुंचकर दोपहर 2:15 बजे नामांकन दाखिल करेंगे.

ये भी पढ़ें-प्रयोग के चक्कर में यहां 20 साल से हार रही है कांग्रेस', अब मिला 48 घंटों का दिया अल्टीमेटम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close