विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान चुनाव प्रचार के आज का दिन अहम, अमित शाह, राहुल गांधी, योगी आदित्यनाथ सहित कई नेताओं की सभाएं

Rajasthan Election Campaign: राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आज यानी की गुरुवार 16 नवंबर का दिन बड़ा अहम है. आज प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भाजपा, कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की सभाएं और रैली होने वाली है. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई नाम शामिल हैं.

Read Time: 5 min
राजस्थान चुनाव प्रचार के आज का दिन अहम, अमित शाह, राहुल गांधी, योगी आदित्यनाथ सहित कई नेताओं की सभाएं
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी.

Rajasthan Election Campaign: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान अब पूरे परवान पर है. प्रदेश की 199 सीटों पर 25 नवंबर को वोटिंग होनी है. चुनाव प्रचार 23 नवंबर तक होगा. जिसमें अब मात्र 7 दिनों का समय शेष रह गया है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों के ताबड़तोड़ सभाएं, रैलियां करने में जुट गई है. इस कड़ी में आज यानी की गुरुवार 16 नवंबर का दिन बड़ा अहम है. आज प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भाजपा, कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की सभाएं और रैली होने वाली है. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई नाम शामिल हैं. आइए देखते हैं आज राजस्थान में किस-किस नेता की सभा कहां-कहां होनी है? 

अमित शाह की आज राजस्थान में
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज देवली आएंगे.12 बजे आएंगे अमित शाह देवली पहुंचेंगे. पहले सुबह 11 बजे आने का कार्यक्रम था. यहां सीआईएसएफ ग्राउंड हेलीपैड पर पंहुचेंगे. जिसके बाद अमित शाह भाजपा प्रत्याशी विजय बैंसला के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे.

अमित शाह की सभा में भाजपा ने भारी भीड़ जुटाने का किया दावा किया है. बता दें कि अमित शाह आज जहां सभा को संबोधित करेंगे वो चार जिलों की सीमा पर मौजूद है. ऐसे में आसपास चारों जिलों से भीड़ जुटने के उम्मीद है. सभा स्थल पर लोगों की भीड़ आना शुरू हो चुकी है. 


बीजेपी करेगी आज संकल्प पत्र जारी 

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज अपना घोषणा पत्र भी जारी करेगी. जयपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी के कई नेताओं की मौजूदगी में भाजपा का घोषणा पत्र जारी करेंगे. मालूम हो कि भाजपा ने घोषणा पत्र के लिए एक करोड़ से अधिक लोगों सुझाव लिए हैं. 

राहुल गांधी आज करेंगे प्रचार अभियान का शंखनाद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज राजस्थान में अपने चुनाव प्रचार अभियान का शंखनाद करेंगे. वो तारानगर सीट से अपने अभियान का आगाज करेंगे. यहां से भाजपा के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ उम्मीदवार है. उनके खिलाफ कांग्रेस ने नरेंद्र बुडानिया उम्मीदवार बनाया है.  बुडानिया के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी प्रदेश की अन्य सीटों पर भी सभाओं को संबोधित करेंगे. 

राहुल गांधी आज सादुलशहर में भी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहां उनके साथ सीएम अशोक गहलोत और राजस्थान प्रभारी रंधावा भी मौजूद रहेंगे. यहां राहुल कांग्रेस प्रत्याशी जगदीश जांगिड़ के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे. नयी धान में इस सभा का आयोजन होगा.

सादुलशहर के बाद राहुल गांधी हनुमानगढ़ जिले के नोहर में आएंगे. यहां राहुल गांधी कांग्रेस प्रत्याशी अमित चाचाण के पक्ष में जनसभा करेंगे. सीएम गहलोत, पीसीसी चीफ डोटासरा और प्रभारी रंधावा भी राहुल गांधी के साथ मौजूद रहेंगे. नोहर के रीको के खेल मैदान में दोपहर को होगी जनसभा.

योगी आदित्यनाथ के भी कई कार्यक्रम आज

यूपी के सीएम आदित्य नाथ योगी आज कोटा के इटावा में तेजाजी मैदान में भाजपा प्रत्याशी प्रेमचंद गोचर के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वो बूंदी में भाजपा प्रत्याशी अशोक डोगरा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

फिर भाजपा के स्टार प्रचारक यूपी के सीएम योगी केकड़ी, पुष्कर और किशनगढ़ में सभा को संबोधित करेंगे. भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में करेंगे रोड शो और आमसभा होगा. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 2 बजे केकड़ी हेलीपैड पर उतरेंगे.

केकड़ी में भाजपा प्रत्याशी शत्रुघ्न गौतम के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे.  3 बजे  केकड़ी से पुष्कर जाएंगे योगी आदित्यनाथ. जहां भाजपा प्रत्याशी सुरेश रावत के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे.  फिर 4:30 बजे किशनगढ़ से भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के समर्थन में योगी आदित्यनाथ रोड शो करेंगे. 

श्रीगंगानगर 

आज हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर श्रीगंगानगर में,
भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में दो सभाओ को करेंगे सम्बोधित,
लालगढ़ हवाई पट्टी पर हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे खट्टर,
दोपहर दो बजे चूनावढ़ और तीन बजे श्रीगंगनगर में होगी सभा,

हनुमानगढ़

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज हनुमानगढ़ में
सुबह 10 बजे टाऊन में करेंगे रोड शो
भाजपा प्रत्याशी अमित सहू के पक्ष में करेंगे रोड शो
टाऊन में अरोड़वंश धर्मशाला के पास करेंगे रोड शो

कांग्रेस नेता जयराम रमेश आज कोटा में
पार्टी पदाधिकारियों प्रत्याशियों से करेंगे चर्चा
मीडिया से भी जयराम रमेश होंगे रूबरू

यह भी पढ़ें - राजस्थान चुनावः राहुल गांधी के प्रचार अभियान का शंखनाद आज, तारानगर में बुडानिया के लिए मांगेंगे वोट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close