विज्ञापन
Story ProgressBack

करणपुर विधानसभा के लिये नामांकन कल से, 5 जनवरी को होगा मतदान, तीन दिन बाद रिजल्ट

करणपुर विधानसभा सीट के चुनाव के लिए कल अधिसूचना के साथ ही नामांकन लेने की प्रक्रिया प्रारम्भ होगी. पांच जनवरी को मतदान होगा और आठ जनवरी को परिणाम घोषित कर दिया जायेगा.

Read Time: 3 min
करणपुर विधानसभा के लिये नामांकन कल से, 5 जनवरी को होगा मतदान, तीन दिन बाद रिजल्ट
प्रतीकात्मक चित्र

Rajasthan Election Karanpur Assembly Seat: श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट के चुनाव के लिए कल अधिसूचना के साथ ही नामांकन लेने की प्रक्रिया प्रारम्भ होगी. पांच जनवरी को मतदान होगा और आठ जनवरी को परिणाम घोषित कर दिया जायेगा. जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार करणपुर विधानसभा में चुनाव करवाने के लिये कल (12 दिसंबर) अधिसूचना जारी की जायेगी. 

पांच जनवरी को होगा मतदान

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया 19 दिसम्बर तक नामांकन पत्र दाखिल किये जा सकेंगे, 20 दिसम्बर को नामांकन पत्रों की समीक्षा की जायेगी तथा 22 दिसम्बर तक नामांकन पत्रों को वापिस लेने की अंतिम तिथि होगी. 5 जनवरी को मतदान होगा तथा 8 जनवरी को मतों की गणना जिला मुख्यालय पर की जायेगी.

कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण स्थगित हुआ था चुनाव 

करणपुर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद चुनाव आयोग ने चुनाव स्थगित कर दिए थे. नियमों के अनुसार कांग्रेस अपना नया उम्मीदवार घोषित करेगी जबकि बाकी दलों के उम्मीदवार पूर्व की भांति रहेंगे. कल नामांकन जमा करने की शुरुआत हो जाएगी लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. उम्मीद जताई जा रही है कि पूर्व के कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक गुरमीत सिंह कुन्नेर को ही कांग्रेस अपना प्रत्याशी घोषित करेगी.

प्रशासन ने पूरी की तैयारियां 

करणपुर विधानसभा चुनाव के लिए प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर ली है. पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि आयोग ने भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी शेफीन अहमद के. को पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. पुलिस पर्यवेक्षक की लाईजनिंग के लिये मोहर सिंह को लगाया गया है. वहीं कारागृहों के निरूद्ध व्यक्तियों को मतदान सुविधा उपलब्ध करवाई जायेगी. इस तरह के लोगों को डाक मतपत्र द्वारा मतदान करने के सुविधा प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़ें- करणपुर के विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन, कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में दाखिल किया था नामांकन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close