विज्ञापन
Story ProgressBack
6 months ago

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान में आज का दिन कांग्रेस और बीजेपी समेत विभिन्न दलों को रैलियों और घोषणाओ का है. कांग्रेस ने आज राजस्थान के लिए घोषणा पत्र जारा किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजधान जयपुर में 4 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. प्रधानमंत्री ने सोमवार को बीकानेर में 4 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था. प्रधानमंत्री के अलावा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी बायतु में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ भी राजस्थान में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे

LIVE UPDATES:

Political Rallies in Rajasthan Today Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजधानी जयपुर में 4 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. प्रधानमंत्री ने सोमवार को बीकानेर में 4 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था.

Nov 21, 2023 18:55 (IST)
प्रधानमंत्री मोदी का जयपुर में रोड शो
राजस्थान में लगातार दो जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी जयपुर में रोड शो कर रहे हैं. चार किलोमीटर लंबे इस रोड शो को प्रधानमंत्री मोदी जयपुर के विधानसभा सीटों पर खड़े बीजेपी के प्रत्याशियों के समर्थन में निकाल रहे हैं. कार पर सवार होकर प्रधानमंत्री मोदी जहां-जहां से निकले उनके देखने के लिए उमड़ी समर्थकों की भीड़ उनका स्वागत कर रही है.वहीं, प्रधानमंत्री मोदी भी हाथ हिलाकर कर उनका अभिवादन कर रहे हैं.


Nov 21, 2023 18:42 (IST)
अमित शाह का सवाई माधोपुर का रोड शो निरस्त
मंगलवार को सवाई माधोपुर में होने वाला गृहमंत्री अमित शाह का रोड शो निरस्त हो गया है, इससे पहले मकाथाना विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी प्रेम सिंह बाजोर के समर्थन में मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित किया.

Advertisement
Nov 21, 2023 18:18 (IST)
राजस्थान में बदलने जा रहा है रिवाज- सीएम अशोक गहलोत
बांसवाड़ा जिले के घाटोल विधानसभा क्षेत्र के मोटा गांव और कुशलगढ़ में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, राजस्थान में 30 साल पुरानी सरकार बार-बार बदलने का रिवाज अब बदलने जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस सरकार ने सभी लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाएं शुरू की है, और उसको आगे भी जारी रखने के लिए राजस्थान की जनता ने कांग्रेस को फिर से चुनाव जिताने का मन बना लिया है. 
Nov 21, 2023 18:14 (IST)
अजमेर में बोली अलका लांबा, जन कल्याणकारी नीतियों के कारण दुबारा बनेगी सरकार
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने अजमेर प्रवास के दौरान आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, भाजपा नेता राजस्थान में महिला उत्पीड़न पर अमर्यादित एवं विवादित बयान देकर महिलाओं का अपमान कर रहे हैं. राजस्थान में महिला उत्पीड़न पर कांग्रेस की सरकार की सुशासन से अपराधियों पर लगाम लगाई जा रही है वहीं भाजपा शासित हरियाणा एवं उत्तर प्रदेश में महिला उत्पीड़न करने वाले भाजपा नेताओं एवं अपराधियों  को सरकार बचा रही है. लांबा ने कहा, कांग्रेस की जनकल्याणकारी नीतियों की वजह से प्रदेश में दुबारा सरकार बनेगी.
Advertisement
Nov 21, 2023 18:06 (IST)
अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में वसुंधरा राजे ने की जनसभा

अलवर के मालाखेड़ा में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वसुंधरा राजे ने कहा, आज राजस्थान का आधा तबका दुखी है, इन महिला अत्याचारों से परिजन भी दुखी रहते हैं जब उनकी बेटी स्कूल जाती है तो डरे रहते हैं कि वापस सुरक्षित आएगी या नहीं आएगी और जब वह सुरक्षित वापस आती है तब उन्हें सुकून मिलता है. बेरोजगारों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नौकरियां खाली पड़ी हैं और एक बार नहीं 19 बार पेपर लीक हुआ है, यह बेरोजगारों के साथ बहुत बड़ा छलावा है. 
Nov 21, 2023 15:54 (IST)
नीम का थाना से गृह मंत्री अमित शाह का संबोधन, बोले- '2029 तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन योजना का लाभ'
नीमकाथाना विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक जनसभा में कांग्रेस और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला किया. इस दौरान उन्होंने कहा ऐलान किया कि कोराना लॉकडाउन में गरीबी रेखा से नीचे की आबादी के लिए शुरू की गई मुफ्त राशन योजना 2029 तक चलेगी. 
Advertisement
Nov 21, 2023 15:00 (IST)
जहां कांग्रेस रहेगी, वहां भ्रष्टाचार रहेगा. जहां भाजपा का कमल होगा वहां विकास और तरक्की होगीः जेपी नड्डा
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को सीकर के धोद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भ्रष्टाचार को लेकर प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधा. नड्डा ने कहा कि जहां कांग्रेस रहेगी, वहां भ्रष्टाचार रहेगा. उन्होंने आरोप लगाया, जहां-जहां कांग्रेस रहेगी, वहां-वहां भ्रष्टाचार रहेगा, जहां-जहां कांग्रेस रहेगी, वहां लूट होगी, जहां कांग्रेस होगी, वहां घोटाला, घपला, अत्याचार, व्यभिचार, छलावा और धोखा होगा और जहां भाजपा का कमल होगा वहां विकास, तरक्की होगी और देश प्रदेश आगे बढ़ेगा.
Nov 21, 2023 14:10 (IST)
केंद्रीय मंत्री कैलाशी चौधरी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को बताया झूठ का पुलिंदा
केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कांग्रेस द्वारा मंगलवार को जारी घोषणा पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ घोषणाएं ही करती है, जो कभी पूरी नहीं हुई, उन्होंने कहा, कांग्रेस घोषणाओं के नाम पर राजस्थान में सिर्फ लूट की, किसानों व युवाओ के साथ धोखा किया. उन्होंने कहा, प्रदेश की जनता जानती है कांग्रेस झूठ का पुलिंदा है. इस बार राजस्थान में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।
Nov 21, 2023 13:15 (IST)
जब तक कांग्रेस पार्टी है तब तक आदिवासियों के अधिकारों की हम रक्षा करेंगे: राहुल गांधी
राजस्थान के वल्लभनगर में मंगलवार को एक चुनावी जनसभा में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आदिवासी वोटरों पर लुभाने की कोशिश की. राहुल गांधी जनसभा में कहा कि जब तक कांग्रेस पार्टी है तब तक आदिवासयों के अधिकारों की रक्षा करेंगे. राहुल गांधी कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति शक्तावत के समर्थन में वल्लभनगर में जनसभा को संबोधित किया. राजस्थान की राजनीति में मेवाड़ का अहम भूमिका है. कहते हैं मेवाड़ राजस्थान की सत्ता में पहुंचने का द्वार है. 
Nov 21, 2023 13:12 (IST)
महिला सुरक्षा और हर माता कल्याण बीजेपी की प्राथमिकता हैः प्रधानमंत्री मोदी
अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के दो करोड़ महिला वोटरों को साधते हुए कहा कि महिला सुरक्षा और हर माता कल्याण बीजेपी की प्राथमिकता है. उन्होंने कहा, मैं गारंटी देता हूं कि 3 दिसंबर के बाद जन हित में समीक्षा की जाएगी और फैसला लिया जाएगा.
Nov 21, 2023 13:08 (IST)
दिवाली में जैसे घरों की सफाई बारीकी से करते हैं, उसी तरह चुनाव में कांग्रेस की मिलकर सफाई करनी हैः प्रधानमंत्री
अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में त्यौहार दंगाईयों की भेंट चढ़ जाते हैं. उन्होंने कहा कि जैसे दिवाली में घरों की सफाई बारीकी से करते हैं, उसी तरह चुनाव में कांग्रेस की मिलकर सफाई करनी है.
Nov 21, 2023 13:03 (IST)
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, कांग्रेस सरकार में सब कुछ बेलगाम है
राजस्थान में महिला सुरक्षा की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रदेश में बलात्कार के मामलों में वृद्धि उदाहरण है कि कांग्रेस सरकार महिला अपराधों के खिलाफ कितनी सक्षम है. कांग्रेस पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार में सब कुछ बेलगाम है,
Nov 21, 2023 12:58 (IST)
भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद कांग्रेस की सबसे बड़ी बुराई हैः पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के घोषणा पत्र तंज कसते हुए कहा कि राजस्थान सरकार से जनता त्रस्त है, लेकिन कांग्रेस नेता मस्त हैं. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद कांग्रेस की सबसे बड़ी बुराई है.
Nov 21, 2023 12:54 (IST)
प्रधानमंत्री मोदी का अंता में संबोधन, बोले, 'राजस्थान में लाल डायरी और उसके पन्नों की सबसे अधिक चर्चा है'
प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को अंता में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया.संबोधन से पहले प्रधानमंत्री ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भैरासिंह शेखावत को श्रद्धांजलि दी.अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि अंता ने राजस्थान को दो दो मुख्यमंत्री दिए हैं. वहीं, कांग्रेस सरकार हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में इस बार लाल डायरी और उसके पन्नों की सबसे अधिक चर्चा है'.
Nov 21, 2023 11:31 (IST)
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जारी घोषणा पत्र को कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र 2 नाम दिया है

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जारी घोषणा पत्र को कांग्रेस जन घोषणा पत्र 2 नाम दिया है. जारी घोषणा पत्र ने सभी वर्ग को टारगेट करने का प्रयास किया है. कांग्रेस के घोषणा पत्र में किसान कल्याण, रोजगार सृजन, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे प्रमुख मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया गया है और इनमें युवा, महिला, किसानों और श्रमिकों के लिए बड़ा ऐलान किया गया है.



Nov 21, 2023 11:18 (IST)
भाजपा के नेता मुझ पर हमले करते हैं, लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से किसी पर कोई बयान नहीं देता
मल्लिकार्जुन खरगे ने एक बयान में कहा कि वो अपनी माता को 75 साल पहले खो चुके है, जिसमें उनके चाचा सब की जलकर मौत हो गई थी. भाजपा के नेता मुझ पर हमले करते हैं, लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से किसी पर कोई बयान नहीं देता
Nov 21, 2023 11:14 (IST)
आर्थिक विकास दर मे राजस्थान उत्तर भारत में नंबर वन हैः कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष
कांग्रेस का घोषणा पत्र लॉन्च करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं पूरे देश भर में सामाजिक सुरक्षा दी जाए. उन्होंने कहा कि आर्थिक विकास दर में राजस्थान उत्तर भारत में नंबर वन है. 
Nov 21, 2023 11:10 (IST)
मेनिफेस्टो के वादों को पूरा करने का काम सिर्फ राजस्थान की कांग्रेस सरकार हैः मल्लिकार्जुन खरगे
कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी होने के बाद अपने संबोधन में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम वही वादे करते हैं जो हम पूरा कर सकें. उन्होंने कहा कि मेनिफेस्टो के वादों को पूरा करने  का काम अगर किसी सरकार ने किया तो वह सिर्फ राजस्थान की कांग्रेस सरकार है
Nov 21, 2023 11:07 (IST)
कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का ऐलान
कांग्रेस पार्टी ने राजजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया. कांग्रेस के घोषणा पत्र में किसान कल्याण, रोजगार सृजन, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे प्रमुख मुद्दों पर ध्यान केंद्रित रहा.  इस घोषणापत्र में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं हुई हैं. इसमें युवा, महिला, किसानों और श्रमिकों, गिग वर्कर्स के लिए कानूनों, नीतियों और स्कीमों का ऐलान किया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close