विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election: 44 साल बाद इंदिरा गांधी की पौती करेंगी चित्तौड़गढ़ में सभा, सोनिया के भाषण से कांग्रेस ने जीती थी 4 सीटें

बताया जाता है कि शहर में इंदिरा गांधी की रैली में इतनी भीड़ उमड़ने से शक्कर, चाय, नमकीन, दूध खत्म हो गया था. इसके बाद 1998 में सोनिया गांधी विधानसभा के चुनाव स्टार प्रचारक के रूप में चित्तौड़गढ़ आई थीं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election: 44 साल बाद इंदिरा गांधी की पौती करेंगी चित्तौड़गढ़ में सभा, सोनिया के भाषण से कांग्रेस ने जीती थी 4 सीटें
प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो).

Rajasthan News: दिवाली के बाद अब राजस्थान में चुनाव प्रचार गति पकड़ने वाला है. फिर से पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में रैली, सभाओं और रोड़ शो का आयोजन किया जाएगा. चित्तौड़गढ़ में भी त्योहारी सीजन के बाद अब चुनाव प्रचार को रफ्तार देने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. जिले की पांच सीटों पर प्रत्याशियों के समर्थन में कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) 17 नवंबर की दोपहर 12 बजे चित्तौड़गढ़ के इंदिरा गांधी स्टेडियम में रैली को संबोधित करने वाली हैं. 

सीएम गहलोत भी रहेंगे मौजूद

इस रैली में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) समेत राजस्थान कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह जाड़ावत (Surendra Singh Jadawat) ने एनडीटीवी राजस्थान को जानकारी देते हुए बताया कि प्रियंका गांधी पहली बार चित्तौड़गढ़ आएंगी. इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित इस रैली में जिले की पांचों सीटों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचने वाले हैं. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. बता दें कि चित्तौड़गढ़ की 5 सीटों पर कुल 47 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

इंदिरा-सोनिया कर चुकी हैं सभाएं

1979 लोकसभा चुनाव में पहली बार इंदिरा गांधी चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार के लिए आईं थी. उस वक्त हजारों की संख्या में इंदिरा गांधी की एक झलक पाने के लिए लोग सभा स्थल पर बैठे रहे थे. इंदिरा गांधी 12 घंटे की देरी से चित्तौड़गढ़ पहुंचीं. 1979 के लोकसभा चुनाव में निर्मला कुमारी शक्तावत ने लोकसभा का चुनाव जीता था. जहां सभा का आयोजन हुआ उस स्टेडियम का नाम भी इंदिरा गांधी स्टेडियम भी यहीं से पड़ा. बताया जाता है कि शहर में इंदिरा गांधी की रैली में इतनी भीड़ उमड़ने से शक्कर, चाय, नमकीन, दूध खत्म हो गया था. इसके बाद 1998 में सोनिया गांधी विधानसभा के चुनाव स्टार प्रचारक के रूप में चित्तौड़गढ़ आईं. 1998 में जिले की 5 सीटों में से 4 सीटें कांग्रेस ने जीती थीं. अब प्रियंका स्टार प्रचारक के तौर पर यहां आने वाली हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close