विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Rajasthan Election 2023: बसपा ने जारी किए 4 और उम्मीदवारों के नाम, जानें किस सीट पर किसे मिला टिकट?

राजस्थान की राजनीति में अपनी एक मजबूत उपस्थिति कायम रखने वाली बहुजन समाज पार्टी ने 4 नए उम्मीदवार घोषित किए हैं. बसपा द्वारा जयपुर के सांगानेर, रामगढ़, बांदीकुई और कोटपूतली में चार और उम्मीदवार घोषित किए गए हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: बसपा ने जारी किए 4 और उम्मीदवारों के नाम, जानें किस सीट पर किसे मिला टिकट?
बसपा सुप्रिमो कुमारी मायावती (फाइल फोटो)
जयपुर:

Rajasthan BSP Candidates List: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करना शुरू कर दिया है. ऐसे में बहुजन समाज पार्टी ने चार नए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. बता दें कि 21 अक्टूबर को पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी और 22 अक्टूबर तक बसपा ने राजस्थान में अपने 22 उम्मीदवारों का नाम घोषित किए थे. फिलहाल बसपा द्वारा जयपुर के सांगानेर, रामगढ़, बांदीकुई और कोटपूतली में चार और उम्मीदवार घोषित किए गए हैं.

इन उम्मीदवारों को मिला टिकट

बहुजन समाज पार्टी की के द्वारा प्रेस रिलीज किया गया, जिसमें बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमारी मायावती के निर्देश पर राजस्थान बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चार उम्मीदवार घोषित किए हैं. जो जयपुर के सांगानेर विधानसभा से रामलाल चौधरी, रामगढ़ विधानसभा से दीवान चंद को, बांदीकुई विधानसभा से भवानी सिंह गुर्जर और कोटपूतली विधानसभा से प्रकाश चंद सैनी को प्रत्यासी घोषित किया गया है. साथ ही जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया गया उन्हे विधानसभा प्रभारी भी बनाया गया है.

बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा और तीन दिसंबर को रिजल्ट जारी किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की पार्टी बसपा का राजस्थान की पॉलिटिक्स में भी दबदबा रहा है. पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में 6 सीटों पर जीत दर्ज की थी और उसे 4 फीसदी वोट मिले थे. साथ ही 22 सीटों पर पार्टी ने अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज की थी. बसपा के विधायकों की बदौलत पायलट विवाद के दौरान गहलोत सरकार बची थी. हालांकि बाद में सभी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

ये भी पढ़ें- छोटी पार्टियां बिगाड़ेंगी बड़ी पार्टियों का खेल, जानें इस चुनाव में क्या होगी उनकी भूमिका?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close