विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Exit Poll 2023: Dainik Bhaskar के एग्जिट पोल्स में कांग्रेस-भाजपा में कड़ी टक्कर, अन्य दल और निर्दलीय बन सकते हैं किंगमेकर

Rajasthan Exit Poll Results 2023: Dainik Bhaskar ने भाजपा को 98-105 सीटों पर आगे बताया है. वहीं कांग्रेस को 85-95 सीटें दी हैं वहीं अन्यों को 5-15 सीटों पर आगे दिखाया है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Exit Poll 2023: Dainik Bhaskar के एग्जिट पोल्स में कांग्रेस-भाजपा में कड़ी टक्कर, अन्य दल और निर्दलीय बन सकते हैं किंगमेकर
Rajasthan Exit Poll Results 2023: CM अशोक गहलोत और पूर्व CM वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)

Rajasthan Election Exit Poll 2023: प्रदेश में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं. 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम आएंगे. लेकिन उससे पहले कई एजेंसीज ने एग्जिट पोल्स (Exit Polls) जारी किये हैं. बुधवार को जारी किये एग्जिट पोल्स में Dainik Bhaskar ने कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है. दैनिक भास्कर ने हालांकि भाजपा को बहुमत दिया है. भाजपा को 98-105 सीटों आगे दिखाया है वहीं कांग्रेस को 85-95 सीटों पर आगे बताया है. वहीं अन्य को 5-15 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. 

ऐसे में अगर कांग्रेस बहुमत के आंकड़े तक जाती भी है तो उसे निर्दलीय और अन्य दलों को साथ लेना पड़ेगा।,. ऐसे में अन्य दल किंगमेकर बन सकते हैं. 

गौरतलब है कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीटें हैं. वहीं बहुमत का आंकड़ा 101 है. हालांकि इस बार चुनाव 199 सीटों पर हुआ है. करणपुर विधानसभा में प्रत्याशी की मौत के बाद वहां चुनाव रद्द कर दिया है.

यह भी पढ़ें- EXIT POLL कुछ भी कहें, राजस्थान में सरकार कांग्रेस की बन रही है... एग्जिट पोल से पहले बोले CM गहलोत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close