विज्ञापन
Story ProgressBack

EXIT POLL कुछ भी कहें, राजस्थान में सरकार कांग्रेस की बन रही है... एग्जिट पोल से पहले बोले CM गहलोत

गहलोत ने कहा, एग्जिट पोल चाहे कुछ भी कहें, राजस्थान में सरकार कांग्रेस की बन रही है. भाजपा 5 राज्यों में से किसी में भी नहीं जीत रही. इस बार राजस्थान सरकार दोहराएगी, इसके 3 कारण हैं.

Read Time: 3 min
EXIT POLL कुछ भी कहें, राजस्थान में सरकार कांग्रेस की बन रही है... एग्जिट पोल से पहले बोले CM गहलोत
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Rajasthan Election: प्रदेश में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं. गुरुवार शाम 6 बजे कई सर्वे एजेंसी एग्जिट पोल्स भी जारी करेंगी. 3 दिसम्बर को मतगणना होगी. ऐसे में सभी राजनैतिक दल जीत के दावे कर रहे हैं. गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी जीत का दावा किया.

गहलोत ने कहा, एग्जिट पोल चाहे कुछ भी कहें, राजस्थान में सरकार कांग्रेस की बन रही है. भाजपा 5 राज्यों में से किसी में भी नहीं जीत रही. इस बार राजस्थान सरकार दोहराएगी, इसके 3 कारण हैं. पहला कारण यह है कि सरकार के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है.

दूसरा कारण गिनाते हुए उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री के बारे में सबकी एक ही राय है. भाजपा के वोटर भी यही कहेंगे कि मुख्यमंत्री ने काम करने में कोई कमी नहीं छोड़ी. तीसरा कारण है, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, भाजपा के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों की भाषा, वो भाषा किसी को पसंद नहीं आ रही थी.

3 दिसंबर को सुबह 8 बजे शुरू होगी वोटों की गिनती

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती 3 दिसंबर को को होगी. निर्वाचन विभाग ने इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं. गुरूवार दोपहर एक प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि राजस्थान में मतों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी. हालांकि सबसे पहले होगी पोस्टल वोटिंग की गिनती होगी. पोस्टल बैलेट की काउंटिंग सुबह 8 बजे होगी और ईवीएम की सुबह 8:30 बजे होगी.

ऐप पर देख सकेंगे परिणामों के रुझान 

चुनाव आयोग के मुताबिक पहला रुझान काउंटिंग के डेढ़ घंटे बाद यानी सुबह क़रीब साढ़े 9 बजे आने की संभावना है. चुनाव परिणामों के रुझान चुनाव आयोग की वेबसाइट results.eci.gov.in पर देखा जा सकता है. वहीं, चुनाव आयोग ने परिणामों के ट्रेंड जानने के लिए एक ऐप Voter Helpline App जारी की है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election Counting: पहले होगी पोस्टल बैलेट की गिनती, फिर ईवीएम, 9:30 बजे आएगा पहला रुझान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close