विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: 'जाको राखे साइयां मार सके ना कोई'..ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर गिरे युवक की RPF के जवान ने बचाई

उपनिरीक्षक अवाना ने बताया कि गुरुवार को दौसा रेलवे स्टेशन पर सवारी गाड़ी के चलने के दौरान एक यात्री की चलती सवारी गाड़ी में चढ़ने के दौरान गाड़ी के साथ-साथ घिसटते हुऐ प्लेटफार्म और गाड़ी के बीच में चला गया. सर्तक ऑन डयूटी RPF कांस्टेबल सोहन लाल चौकी दौसा घटना को देख कर दौड़ता हुआ आया और यात्री को सवारी गाड़ी के नीचे आने से जान बचाई.  

Read Time: 3 mins
Rajasthan: 'जाको राखे साइयां मार सके ना कोई'..ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर गिरे युवक की RPF के जवान ने बचाई

RPF Constable Save A Passenger: 'जाको राखे साइयां मार सके ना कोई' बस दौसा रेलवे स्टेशन पर यही कहावत चरितार्थ हो गई. जब रेल में सफर कर रहा है मुसाफिर चलती ट्रेन से प्लेटफार्म के ऊपर जा गिरा, जिसे देखकर एक बार तो आपको भी लगेगा कि शायद अब यह नहीं बच पाएगा जिनके कंधों पर रेलवे ने सुरक्षा की जिम्मेदारी रेलवे ने दी है. उन्होंने आखिर इस युवक की जान बचाई.

वैसे तो रेल्वे यात्रियों का सुरक्षा का जिम्मा रेलवे सुरक्षा बल  का होता जिसे बखूबी निभाने का एक उदाहरण बीते दिन सामने आया है. दौसा रेलवे स्टेशन पर फ़रिश्ते बनकर आए  RPF जवान ने एक यात्री की जान बचाकर सराहनीय काम किया है. जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.

दौसा आरपीएफ चौकी इंचार्ज उम्मेदसिंह अवाना ने बताया की 9 मई को दौसा रेलवे स्टेशन सवारी गाड़ी संख्या 15013 रानीखेत एक्सप्रेस प्लेटफार्म नं 02 पर 01 यात्री के चलती सवारी गाडी चढ़ने के दौरान लटकते हुए. प्लेटफार्म व ट्रेन रानीखेत  एक्सप्रेस के बीच घिसटते हुए आरपीएफ कांस्टेबल सोहन लाल ने जान बचाने का सराहनीय कार्य के काम किया है.

उपनिरीक्षक अवाना ने बताया कि गुरुवार को दौसा रेलवे स्टेशन सवारी गाड़ी संख्या 15013 रानीखेत एक्सप्रेस के प्लेटफार्म नं 02 पर सवारी गाड़ी के चलने के दौरान एक यात्री के चलती सवारी गाड़ी में चढ़ने के दौरान गाड़ी के साथ-साथ घिसटते हुऐ प्लेटफार्म और गाड़ी के बीच में चला गया. सर्तक ऑन डयूटी आरपीएफ कांस्टेबल सोहन लाल चौकी दौसा घटना को देख कर दौड़ता हुआ आया और यात्री को सवारी गाड़ी के नीचे आने से जान बचाई.  

ट्रेन मैनेजर( गार्ड) ने प्रेशर डाउन कर गाडी को प्लेटफार्म पर रोका गया. कांस्टेबल द्वारा यात्री से पूछने पर अपना नाम जितेन्द्र तथा जयपुर से दिल्ली सामान्य रेल टिकट होना बताया. यात्री ने बताया वह पानी के लिये प्लेटफार्म पर उतरा था. लेकिन गाड़ी  चल दी मैं गाड़ी में अपने सामान्य कोच में चढ़ नहीं पाया. मैंने एसी कोच को चलते हुए पकड़ा था और यह घटना हो गई. बाद यात्री को सकुशल उसी गाड़ी में बैठा कर गाड़ी को रवाना करवाया गया.

यह भी पढ़ें- नीलाम होगी 117 साल पुरानी लाइब्रेरी, मुख्यमंत्री और राष्ट्रपति समेत कई हस्तियां कर चुकी हैं यहां पढ़ाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जोधपुर: टुकड़ों में मिली लाश, 5 बत्ती चौराहे के पास नाले से बरामद हुए हाथ-सिर व अन्य अंग, जांच में जुटी पुलिस
Rajasthan: 'जाको राखे साइयां मार सके ना कोई'..ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर गिरे युवक की RPF के जवान ने बचाई
Jaipur: Bisalpur dam ready for monsoon, SCADA started from June 15
Next Article
Jaipur: मानसून को लेकर बीसलपुर बांध तैयार, 15 जून से शुरू हुआ SCADA
Close
;