विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

Rajasthan Good News : जोधपुर सुरपुरा एम्युजमेंट पार्क का लोकार्पण, ऐसा नजारा आपने पहले कभी ना देखा होगा

सीएम गहलोत ने सोमवार को जोधपुर शहर को 180 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात दी. साथ ही सूरपुरा सफारी पार्क का लोकार्पण भी किया. जेडीए के एक्सईएन सू ने बताया कि यहां लगाए गए स्कल्पचर दिल्ली,चंडीगढ़ के पार्क से प्रेरत है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Good News : जोधपुर सुरपुरा एम्युजमेंट पार्क का लोकार्पण, ऐसा नजारा आपने पहले कभी ना देखा होगा

चंडीगढ़ और दिल्ली की तर्ज पर "वेस्ट टू वंडर थीम" पार्क जोधपुर में बनकर तैयार हो गया है. दिल्ली में "भारत दर्शन पार्क " (BHARAT DARSHAN PARK) भी कुछ इसी तरह लगता है. इसे तैयार होने में लगभग एक साल का समय लगा है. पार्क की सबसे दिलचस्प बात ये है कि इसमें 33 स्कल्पचर वेस्ट लोहे से बने हैं.

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार शाम सुरपुरा एम्युजमेंट पार्क का लोकार्पण किया. इसका निरीक्षण करते हुए पार्क के विभिन्न स्थलों का अवलोकन भी किया. इस पार्क को जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित किया गया है.

CM गहलोत ने रिबन काटकर पार्क का उद्घाटन किया

CM गहलोत ने रिबन काटकर पार्क का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार को अपनी एक दिवसीय जोधपुर यात्रा के दौरान "सुरपुरा सफारी पार्क" का रिबन काटकर और पट्टिका अनावरण कर लोकार्पण किया. इसके बाद उन्होंने पार्क के विभिन्न हिस्सों का अवलोकन किया और इससे संबंधित कार्यों का निरीक्षण भी किया.

यह पार्क जोधपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर आंगणवा गांव में सुरपुरा बांध के नजदीक है. सुरपुरा बांध के पास होने के कारन ही इसका नाम सुरपुरा सफारी पार्क रखा गया है. शहर में ही लेकिन शहर से दूर प्रकृति के बीच यह लोगों के लिए नया टूरिज्म डेस्टिनेशन होगा.

गहलोत ने समूचे पार्क का भ्रमण करते हुए सभी स्थलों को देखा और इनके बारे में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और संबंधित अधिकारियों से जानकारी भी ली. मुख्यमंत्री ने सामान्य नागरिक की तरह टिकट खिड़की पर 10 रुपए देकर टिकट खरीदा.

Latest and Breaking News on NDTV

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में राजस्थान के समग्र विकास के लिए सरकार के प्रयासों पर विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सुशासन, सामाजिक सरोकारों के निर्वहन, नए परिदृश्यों को साकार करने और जन-जन के कल्याण की योजनाओं की बदौलत आज हम देश में अपनी बेहतर पहचान कायम कर सके है.

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने जोधपुर के बहुआयामी विकास की चर्चा करते हुए कहा कि यह यात्रा लगातार जारी रहेगी. इसमें कहीं कोई कमी नहीं रखी जाएगी. उन्होंने आशा जताई की सूरपुरा एम्यूजमेंट पार्क जोधपुर के पर्यटन विकास में अपनी भागीदारी निभाएगा. जिससे जिले में पर्यटन और रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेंगी. यह शहरवासियों के साथ विदेशी पर्यटकों के लिए भी अच्छा टूरिज्म डेस्टिनेशन होगा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close