विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

"राजस्‍थान बन गया भारत का रेप कैपिटल": भाजपा ने साधा गहलोत सरकार पर निशाना

भाजपा ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार के तहत राजस्थान बलात्कार के मामलों में देश की राजधानी बन गया है.

Read Time: 2 min

राजस्‍थान में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आरोप-प्रत्‍यारोप जारी है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार के तहत राजस्थान बलात्कार के मामलों में देश की राजधानी बन गया है. पार्टी ने कहा कि गहलोत ने अपने पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है. दलित समुदाय से आने वाली भाजपा सांसद रंजीता कोली ने भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य महिलाओं के सम्मान की अपनी परंपरा के लिए जाना जाता है, लेकिन आज यह बलात्कार के मामलों के लिए जाना जा रहा है.

पार्टी की एक अन्य महिला सांसद दीया कुमारी ने भी एक लड़की के साथ कथित बलात्कार और हत्या के हालिया मामले का हवाला देते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार की आलोचना की. लड़की का जला हुआ शव भीलवाड़ा में एक कोयले की भट्टी से बरामद किया गया था.

उन्होंने महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों के राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों का हवाला देते हुए कटाक्ष किया, "बलात्कार के मामलों में राजस्थान देश की राजधानी बन गया है."

दोनों सांसदों ने महिलाओं के यौन उत्पीड़न और हत्या के कई हालिया मामलों का हवाला दिया. कुमारी ने कहा, "राजस्थान में महिलाएं घर पर भी सुरक्षित नहीं हैं." कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह छुट्टी मनाने के लिए राज्य का दौरा करती हैं, लेकिन पीड़ित महिलाओं के परिवारों से कभी नहीं मिलतीं.

ये भी पढ़ें :-

  • मोनू मानेसर की गिरफ्तारी में मदद के लिए हरियाणा की पेशकश पर सीएम गहलोत का तंज
  • भीड़ से हुई झड़प में पुलिसकर्मी की हत्या, हथियार भी लूटे, मणिपुर में थम नहीं रही हिंसा
  • (इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

    Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Our Offerings: NDTV
    • मध्य प्रदेश
    • राजस्थान
    • इंडिया
    • मराठी
    • 24X7
    Choose Your Destination
    Close