विज्ञापन

Rajasthan: बांसवाड़ा में लगातार 36 घंटे से भारी बारिश जारी, कई रास्ते बंद ; मकान गिरने से दो लोगों की मौत 

Rajasthan Weather: भारी बारिश के चलते खेतों में पानी जमा हो गया है और कई नदी-नाले तूफान पर हैं. वहीं संभाग के सबसे बड़े माही बांध का जलस्तर 277 मीटर हो गया है जिसकी कुल भराव क्षमता 281.50 मीटर है.

Rajasthan: बांसवाड़ा में लगातार 36 घंटे से भारी बारिश जारी, कई रास्ते बंद ; मकान गिरने से दो लोगों की मौत 
बांसवाड़ा में कई जगह रास्ते कटने की वजह से गांवों का कनेक्शन कट गया (प्रतीकात्मक फोटो)

Banswara News: बांसवाड़ा जिले में बीते 36 घंटे से कभी तेज तो कभी मध्यम गति से बरसात का दौर जारी है. पिछ्ली रात रातभर बारिश होती  रही जिसके चलते बांसवाड़ा जिले में कई स्थानों पर जल भराव की समस्या हो गई है और रास्ते बंद हो गए हैं. बांसवाड़ा-उदयपुर मार्ग पर बडलिया गांव के पुल पर पानी आ जाने से रास्ता बंद हो गया है. वहीं सुरवानिया और माही बांध में पानी की आवक तेज हो गई है कई स्थानों पर पेड़ गिरने से भी रास्ते बंद हो गए हैं. इसके अलावा खबर है कि जिले के सुंदनी गांव में एक कच्चे मकान के गिरने की वजह से दादी और पोते की मौत हो गयी है. 

सल्लोपाट में सबसे ज्यादा 163 MM बरसात 

बीते 24 घंटे में सबसे अधिक बरसात बांसवाड़ा और भूंगड़ा में दर्ज की गई है जहां पर 8-8 इंच बारिश हुई है. इसी तरह केसरपुरा में 132 एम एम, दानपुर में 127 एम एम, घाटोल में 117 एम एम, जगपुरा में 84, गढ़ी में 146, लोहारिया में 114, अरथुना में 147, बागीदौरा में 148, शेरगढ़ में 114, सल्लोपाट में 163, कुशलगढ़ में 95 और सज्जनगढ़ में 145 एम एम बारिश हुई है. 

कच्चा मकान गिरने से दो जनों की मौत 

सुंदनी गांव में तेज बरसात के कारण एक कच्चे मकान की दीवार गिरने से दादी पौता दीवार के निचे दबने से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए एमजी अस्पताल में लेकर आए जहां पर डॉक्टर अश्विन पाटीदार ने पोते को मृत घोषित कर दिया. और दादी का उपचार जारी. परिजनों ने बताया कि 4 वर्षीय अश्विन पुत्र सुरेश परमार की दीवार के नीचे दबने से मौत हो गई. और कंकू पत्नी हकरू परमार निवासी सुंदनी का उपचार करने के बाद उसे वार्ड में भर्ती कर लिया है.

कई बांधों के खुले गेट 

बारिश के चलते कहीं खेतों में पानी जमा हो गया है और कई नदी-नाले तूफान पर हैं. वहीं संभाग के सबसे बड़े माही बांध का जलस्तर 277 मीटर हो गया है जिसकी कुल भराव क्षमता 281.50 मीटर है. वहीं सुरवानिया बांध के 10 गेट खोले और माही बांध में डेढ़ मीटर पानी की आवक हुई है. जिले में भारी बारिश के बाद जिला मुख्यालय पर कागदी पिकप वियर के सभी 5 गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है.

यह भी पढ़ें - भारी बारिश के बाद मालोनी घाट पर चली 3 फीट चादर, 40 गांवों का संपर्क कटा; खतरे में खरीफ की फसल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan: बांसवाड़ा में लगातार 36 घंटे से भारी बारिश जारी, कई रास्ते बंद ; मकान गिरने से दो लोगों की मौत 
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close