विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का कहर जारी, जानिए अगले एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

Rajasthan Weather Today: मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार अगले तीन घंटों में धौलपुर, करौली, सीकर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का कहर जारी, जानिए अगले एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?

Rajasthan Rain: राजस्थान में लगातार हो रही बारिश से मौसम सुहाना है. लेकिन कुछ इलाकों में ये बारिश परेशानी का सबब बन रही है. भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ऐसे में प्रदेशवासी घरों में रहने को मजबूर हैं. मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर (IMD Jaipur) ने अपने ताजा अपडेट में अगले तीन घंटों के लिए धौलपुर, करौली, सीकर जिले में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. इस दौरान कुछ स्थानों पर तेज सतही हवा (20-30 KMPH) मेघगर्जन और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

पिछले 24 घंटों में राज्य का तापमान 

बीते 24 घंटों में राज्य में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश तथा जयपुर, झालावाड़ और भरतपुर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई. पूर्वी राजस्थान (Eastern Rajasthan) में रविवार को सर्वाधिक बारिश   गंगानगर, झालावाड़ के मौजमाबाद में 87 मिमी, जयपुर में 86 मिमी और भरतपुर के डीग में 66 मिमी बारिश दर्ज की गई.  वहीं पश्चिमी राजस्थान (Western Rajasthan) में जोधपुर के ओसियां ​​में 36 मिमी बारिश दर्ज की गई. साथ ही लगातार बारिश से तापमान में गिरावट बनी हुई है. बीते 24 घंटे में राज्य में अधिकतम तापमान जैसलमेर और बाड़मेर में 39.4 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान बीकानेर और जालौर में 29.8 डिग्री दर्ज किया गया.

अगले 4 से 5 दिनों के लिए मौसम का अपडेट

इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिन रुक-रुक कर बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मानसून (Monsoon) सक्रिय रहने की संभावना है. जिसके प्रभाव से दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी तथा उदयपुर और कोटा संभाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश (Rain) की संभावना है. इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में अगले 4 से 5 दिन में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: RPSC दो दिन आयोजित करेगी RAS मुख्य परीक्षा, जानें कब और कहां मिलेगा एडमिट कार्ड, क्या है सख्त गाइडलाइन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का कहर जारी, जानिए अगले एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close