विज्ञापन

राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2023 पर सामने आई बड़ी अपडेट, रिक्त पदों की संख्या बढ़ाई, अब इतने पदों पर होगी बहाली

Rajasthan Information Assistant Recruitment 2023: राजस्थान में सूचना सहायक पद पर होने वाली भर्ती में बड़ी अपडेट सामने आई है. इस पद के लिए भर्ती में अभ रिक्त पदों की संख्या बढ़ा दी गई है. मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने इस बात की जानकारी दी.

राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2023 पर सामने आई बड़ी अपडेट, रिक्त पदों की संख्या बढ़ाई, अब इतने पदों पर होगी बहाली

Rajasthan Information Assistant Recruitment 2023: राजस्थान में सूचना सहायक पद के लिए निकाली गई भर्ती प्रक्रिया में एक बड़ा बदलाव किया गया है. 2023 में राजस्थान सरकार में सूचना सहायक के खाली पड़े 2730 पदों के लिए भर्ती निकाली थी. लेकिन अब इस भर्ती प्रक्रिया में खाली पड़े रिक्त पदों की संख्या बढ़ा दी गई है. अब राजस्थान में 2730 नहीं बल्कि 3415 पदों के लिए सूचना सहायक के योग्य उम्मीदवारों को नौकरी दी जाएगी. बुधवार को राजस्थान सरकार के मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने इस बदलाव की जानकारी दी. 

मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने दी जानकारी

दरअसल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने युवाओं के भविष्य को देखते हुए अहम फैसला लिया है. सूचना सहायक भर्ती 2023 में अब 3415 पदों पर भर्ती होगी. इस फैसले से राजस्थान के युवाओं को रोजगार के अधिक अवसर प्राप्त होंगे. कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने बताया है कि सूचना सहायक भर्ती 2023 में अब पदों की संख्या 2730 से बढ़ाकर 3415 कर दी गई है. बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसरों से विकसित राजस्थान का निर्माण सुनिश्चित हो रहा है.

पिछले साल राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने निकाली थी भर्ती

मालूम हो कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने पिछले साल सूचना सहायक भर्ती-2023 की विज्ञप्ति जारी की थी. विज्ञप्ति में कुल 2,730 पदों पर भर्ती की जाने की बात कही गई थी. इसमें नॉन टीएसपी के 2,415 और टीएसपी के 315 पद शामिल हैं. ऑनलाइन आवेदन 27 जनवरी से 25 फरवरी तक किए गए. हालांकि इस बीच, नॉन टीएसपी में ओबीसी को महज 6.99 फीसदी सीटें ही देने पर विवाद खड़ा हो गया था.

यह भी पढ़ें - NEET Result 2024: अनपढ़ मां और पांचवीं पास पिता की 3 संतानें बनीं डॉक्टर, कच्चे घर में रहता है पूरा परिवार, ऐसे पेश की बड़ी मिसाल
Rajasthan Govt Jobs: कंप्यूटर अनुदेशकों के लिए खुशखबरी, 528 अभ्यर्थियों को इसी सप्ताह मिलेगी नियुक्ति

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा पर राजस्थान BJP सहप्रभारी ने दिया बयान, बोलीं- जल्द मान जाएंगे
राजस्थान सूचना सहायक भर्ती 2023 पर सामने आई बड़ी अपडेट, रिक्त पदों की संख्या बढ़ाई, अब इतने पदों पर होगी बहाली
Hotel Highway King Firing: 2 accused arrested from Kashmir, Search for NIA wanted shooters in Punjab
Next Article
होटल हाईवे किंग पर फायरिंग मामले में 2 आरोपी कश्मीर से गिरफ्तार, NIA के वांटेड शूटर्स की पंजाब में तलाश
Close