विज्ञापन

कोटा में 2 छात्रों ने की आत्महत्या, एक को मिली थी स्कूल से टर्मिनेट करने की चेतावनी, दूसरा यूपी का NEET छात्र

कोटा में एक बार फिर स्टूडेंट के आत्महत्या का मामला सामने आया है. जिसमें एक NEET तैयारी करने वाला छात्र और दूसरा स्कूली छात्र शामिल है.

कोटा में 2 छात्रों ने की आत्महत्या, एक को मिली थी स्कूल से टर्मिनेट करने की चेतावनी, दूसरा यूपी का NEET छात्र

Rajasthan News: राजस्थान का कोटा जिला जो छात्रों के सुसाइड के मामले में सबसे आगे है. वहीं शासन और प्रशासन के कई कार्यवाही के बावजूद सुसाइड का मामला कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कोटा में अब दो छात्रों के सुसाइड का मामला फिर सामने आया है. जहां एक यूपी के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं एक स्कूल स्टूडेंट जो कोटा की रहने वाला था उसने तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. अब पुलिस इन दोनों मामले में जांच में जुट गई है.

यूपी का छात्र कर रहा था NEET की तैयारी

राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा- स्नातक (NEET-UG) की तैयारी कर रहे उत्तर प्रदेश के 20 वर्षीय छात्र ने अपने पीजी कमरे में बुधवार रात पंखे से लटक कर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि उसके कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है और छात्र के आत्महत्या करने का कारण भी पता नहीं चल पाया है.

दादाबाड़ी थाने के निरीक्षक नरेश मीना ने गुरुवार को सुबह बताया कि बुधवार रात को जब युवक ने दरवाजा खटखटाने और परिवार के सदस्यों के बुलाने पर भी कोई जवाब नहीं दिया तो देखभालकर्ता ने पुलिस को फोन किया. दरवाजा तोड़ने पर युवक छत के पंखे से लटका हुआ मिला. मीना ने बताया कि मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर निवासी आशुतोष चौरसिया के रूप में हुई है. वह अपने चचेरे भाई के साथ पिछले छह महीने से यहां नीट-यूजी परीक्षा की तैयारी कर रहा था. उन्होंने बताया कि पता चला है कि युवक मानसिक बीमारी से पीड़ित था और उसका इलाज चल रहा था.

कोटा के छात्र को मिली थी टर्मिनेट करने की चेतावनी

दूसरा मामला कोटा का स्कूली स्टूडेंट का है जो आरके पुरम थाना इलाके में रहता था. उसने अपने मकान की तीसरी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली. छात्र का नाम भावेश है जिसे पिछले दिनों स्कूल से टर्मिनेट करने की चेतावनी मिली थी. इसके बाद वह कथित रूप से तनाव में था ऐसा परिजनों का स्कूल प्रशासन पर आरोप है. बताया जाता है कि छात्र के बैग में कुछ आपत्तिजनक चीज स्कूल टीचर्स को मिली थी, जिसके बाद छात्र को टर्मिनेट करने की चेतावनी स्कूल प्रशासन द्वारा दी गई थी. लेकिन परिजनों के बुलाकर समझाइश कर दी गई थी. इस बीच ही छात्र भावेश ने गुरुवार को मकान की तीसरी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली.

अब इन दोनों मामले की जांच पुलिस कर रही है. लेकिन इस साल कोटा में कोचिंग छात्रों द्वारा आत्महत्या किए जाने का इन दो मामलों के बाद यह  सुसाइड के 16 मामले हो गए हैं. जबकि पिछले वर्ष ऐसे 26 मामले सामने आए थे.

यह भी पढ़ेंः दौसा में ACB की बड़ी कार्रवाई, थाने से हेड कांस्टेबल को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
'देवली-उनियारा में 10 प्रतिशत वोट भी नहीं तोड़ पाएंगे पायलट',  BJP नेता के बयान से गरमाई राजस्थान की राजनीति
कोटा में 2 छात्रों ने की आत्महत्या, एक को मिली थी स्कूल से टर्मिनेट करने की चेतावनी, दूसरा यूपी का NEET छात्र
Rajasthan Energy Minister Hiralal Nagar said Cheap Electricity from Rising Rajasthan
Next Article
'कांग्रेस ने बिजली खरीद में घोटाला किया', ऊर्जा मंत्री बोले- राइजिंग राजस्थान से प्रदेश में सस्ती होगी बिजली 
Close