विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL Cricketer Join BJP: राजस्थान में पहले चरण के मतदान के बीच इस क्रिकेटर ने थामा बीजेपी का दामन

आईपीएल क्रिकेट खिलाड़ी अरिस्ठ सिंघवीं ने भाजपा का दामन थाम लिया है. उन्होंने भाजपा प्रदेश कार्यालय पर नगर निगम वार्ड नं 42 के प्रत्याषी विवेक तिवारी और आईपीएल (IPL) क्रिकेट खिलाड़ी अरिस्ठ सिंघवीं ने भाजपा की सदस्यता ली.

Read Time: 2 min
IPL Cricketer Join BJP: राजस्थान में पहले चरण के मतदान के बीच इस क्रिकेटर ने थामा बीजेपी का दामन
नगर निगम वार्ड नं 42 के प्रत्याषी विवेक तिवारी और आईपीएल (IPL) क्रिकेट खिलाड़ी अरिस्ठ सिंघवीं ने भाजपा की सदस्यता ली.

ज्वाइनिंग कमेटी के संयोजक अरूण चतुर्वेदी ने भाजपा का दुपट्टा पहनाकर भाजपा की सदस्यता दिलाई.  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ज्वाइनिंग कमेटी के संयोजक अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सुशासन और अंत्योदय की नीतियों से आज समाज का हर वर्ग खुश है.

अरूण चतुर्वेदी बोले-भाजपा में आने के लिए लोग उत्साहित 

अरूण चतुर्वेेदी ने कहा कि आज भाजपा में आने के लिए लोग उत्साहित हैं. पार्टी में सदस्यता ग्रहण कराने का दौरा 2013 में हमने शुरू किया था. सुरक्षा को लेकर पीएम मोदी ने कहा था कि पहले किसी को छेड़ेंगे नहीं, कोई हमें छेड़ेगा तो उसे छोड़ेंगे नहीं की धारणा पर काम कर रहे हैं. 

राजस्थान के 2.54 करोड़ मतदाता देंगे वोट

राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों पर आज यानी 19 अप्रैल को मतदान जारी है. सुबह 7 बजते ही श्री गंगानगर, बीकानेर, चूरू, नागौर, झुंझुनू, सीकर, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, अलवर, भरतपुर, दौसा, करौली-धौलपुर लोकसभा सीट पर वोटिंग शुरू हो गई, जो शाम 6 बजे तक चलेगी. इस बार राजस्थान के 2.54 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

2019 में 2.32 करोड़ मतदाता थे

2019 के लोकसभा चुनाव में इन सीटों के मतदाताओं की संख्या 2.32 करोड़ थी. यानी 5 वर्ष में मतदाताओं की संख्या में 22.5 लाख का इजाफा हुआ है. इनमें 18-19 वर्ष की उम्र के 7.99 लाख नव मतदाता हैं जो पहली बार मतदान करने वाले हैं. आंकड़ों पर गौर करें तो राजस्थान के 12 लोकसभा क्षेत्रों में सर्वाधिक मतदाता 22,88,793 जयपुर में हैं. जबकि दौसा लोकसभा क्षेत्र में सबसे कम 19,03,520 वोटर हैं. वहीं 100 वर्ष से अधिक उम्र के 8,699 मतदाता हैं. 

यह भी पढ़ें: पति चुनकर सरकार चुनने पहुंची दुल्हन, 10 हजार इनाम जीतने की मची होड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close