विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Lok Sabha Phase 2 Voting: जैसलमेर और पाली में EVM खराब, बिना वोटिंग किए वापस लौटे ग्रामीण

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के जैसलमेर और पाली जिले में बनाए गए एक बूथ पर EVM खराब होने की शिकायत मिली है. इस कारण वोटिंग शुरू होने के चलते ग्रामीण बिना मतदान किए वापस लौट गए.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Lok Sabha Phase 2 Voting: जैसलमेर और पाली में EVM खराब, बिना वोटिंग किए वापस लौटे ग्रामीण
राजस्थान के बूथों पर EVM खराब. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaisalmer Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर शुक्रवार सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हो गई है. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी लाइनें लग गई हैं. लोग गर्मी बढ़ने से पहले मतदान करने बूथ पर पहुंच रहे हैं. ऐसे में राजस्थान का एक बूथ ऐसा भी है जहां वोटिंग अभी तक शुरू नहीं हो पाई. हम जैसलमेर के बूथ नंबर-144 की बात कर रहे हैं, जहां EVM खराब होने के कारण वोटिंग शुरू नहीं पाई. इस कारण बिना वोटिंग किए कई ग्रामीण वापस अपने घरों को लौट गए.

पाली में भी दो EVM हुईं खराब

फिलहाल मतदान कर्मी EVM की जांच कर उसे जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि अभी तक इसमें सफलता नहीं मिल पाई है. EVM के खराब होने की एक ऐसी ही खबर पाली जिले से भी सामने आई है. जिले के आऊवा गांव मे बूथ नम्बर 136 की दोनों ईवीएम मशीनें खराब हो गई थीं, जिस कारण मतदान शुरू नहीं हो सका, और ग्रामीणों को बिना वोट किए वापस लौटना पड़ा. हालांकि आधा घंटे के अंदर इन दोनों ईवीएम में आई तकनीकी खराबी को दूर कर लिया गया, जिसके बाद मतदाताओं ने अपने मताधिकारी का उपयोग किया.

दूसरे चरण में हॉट सीट है जैसलमेर

बताते चलें कि राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीटे हैं. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ था. शेष बचीं 13 लोकसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है, जो शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. प्रदेश की जिन सीटों पर आज वोटिंग हो रही है उनमें बाड़मेर, जोधपुर, जालौर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, कोटा, टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, उदयपुर, राजसमंद, और झालावाड़-बारां लोकसभा सीट शामिल हैं. इन 13 लोकसभा सीटों में से 6 सीट ऐसी हैं जो हॉट सीट बन चुकी हैं. बीजेपी और कांग्रेस के बीच इन सीटों पर कांटे की टक्कर कही जा रही है.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घर पर खेल रहा 3 साल का बच्चा अचानक हुआ गायब, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात
Rajasthan Lok Sabha Phase 2 Voting: जैसलमेर और पाली में EVM खराब, बिना वोटिंग किए वापस लौटे ग्रामीण
Major accident in Jhalawar, 3 including father-in-law and son-in-law riding a bike died due to car collision
Next Article
Jhalawar Accident: झालावाड़ में बड़ा हादसा, कार की टक्कर से बाइक सवार ससुर-दामाद सहित 3 की मौत
Close
;