विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका, श्रीगंगानगर से पूर्व सांसद पन्नू सहित कई नेता भाजपा में शामिल

Rajasthan Politics: राजस्थान में एक तरफ उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया चल रही है, वहीं दूसरी और श्रीगंगानगर से पूर्व सांसद ने भाजपा ज्वाइन कर ली है. उनके साथ पूर्व विधायक ने भी कमल का फूल थाम लिया है.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका, श्रीगंगानगर से पूर्व सांसद पन्नू सहित कई नेता भाजपा में शामिल
श्रीगंगानगर से पूर्व सांसद शंकर पन्नू आज कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए.

Rajasthan News: गंगानगर से पूर्व कांग्रेस सांसद शंकर पन्नू (Shankar Pannu) सहित अनेक नेता बुधवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. भाजपा के यहां प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व सांसद पन्नू, पूर्व विधायक जे पी चंदेलिया, नंदकिशोर महरिया और शिमला देवी के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने वाले कई नेताओं ने भाजपा का दामन थामा.

इन नेताओं ने किया पार्टी में स्वागत

पार्टी के बयान के अनुसार, प्रदेश सह-प्रभारी विजया राहटकर, जॉइनिंग कमेटी के संयोजक अरूण चतुर्वेदी और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया ने इन नेताओं को पार्टी में स्वागत किया. इस अवसर पर राहटकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजय रथ को आगे बढ़ाने के लिए प्रदेश का हर वर्ग साथ है. उन्होंने कहा कि युवा, महिला, गरीब और किसान सभी वर्गों का प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों पर विश्वास है.

राजस्थान दो चरणों में होगी वोटिंग

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीट (गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर) के लिए मतदान होगा. दूसरे चरण में 13 सीट (टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां) के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा.

प्रदेश में 25 की 25 सीटें जीतने का लक्ष्य 

राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत की हैट्रिक लगाने के लिए भाजपा ने मिशन-25 की शुरुआत की है. इस बार सभी सीटों पर बीजेपी अकेले लड़ रही है. जबकि पिछले चुनाव में नागौर सीट पर आरएलपी से गठबंधन किया गया था. इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए बीजेपी ने कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल करवाया है और कुछ को लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका भी दिया है. हालांकि ये फॉर्मूला कांग्रेस ने भी अपनाया है और भाजपा से बागी कई नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करके भाजपा को कड़ी टक्कर देने की तैयारी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close