विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान के मंत्री का बड़ा दावा, '3 लाख वोटों के मार्जिन से करौली लोकसभा सीट जातेगी भाजपा'

राज्य मंत्री ने आगे कहा, 'कांग्रेस के पास लोकसभा चुनाव में टिकट देने के लिए नेता भी नहीं रहे हैं. जिन नेताओं को टिकट दिया, उन्होंने भी पार्टी के टिकट फेक दिए हैं. ऐसी नजीर जयपुर, झुंझुनू एवं राजसमंद में देखने को मिली है.

Rajasthan Politics: राजस्थान के मंत्री का बड़ा दावा, '3 लाख वोटों के मार्जिन से करौली लोकसभा सीट जातेगी भाजपा'
राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) रविवार को धौलपुर (Dholpur) जिले के दौरे पर आने वाले हैं. इस दौरान वे सैंपऊ कस्बे के ऐतिहासिक शिव मंदिर पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम के दौरे को लेकर स्थानीय नेताओं से लेकर अधिकारी तक सभी तैयारियों में लगे हुए हैं. स्वयं राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेडम (Jawahar Singh Bedam) ने मौके पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया है, और कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा है.

'भारी अंतर से करौली सीट जीतेगी भाजपा'

जवाहर सिंह बेडम ने कहा, 'मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा 14 अप्रैल को धौलपुर जिले के सैंपऊ कस्बे के ऐतिहासिक महादेव मंदिर पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. आज हमने कार्यकर्ताओं के साथ सभा स्थल का भूमि पूजन किया है. यहां एक सफल सभा का आयोजन किया जाएगा. देश और प्रदेश में माहौल भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में चल रहा है. प्रदेश की 25 सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में जाएंगी. करौली-धौलपुर संसदीय सीट पर कांटे का मुकाबला कतई नहीं है. भारी अंतर के साथ भाजपा की सीट बाजी मारेगी.'

हारे हुए नेता को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया

राज्य मंत्री ने आगे कहा, 'कांग्रेस के पास लोकसभा चुनाव में टिकट देने के लिए नेता भी नहीं रहे हैं. जिन नेताओं को टिकट दिया, उन्होंने भी पार्टी के टिकट फेक दिए हैं. ऐसी नजीर जयपुर, झुंझुनू एवं राजसमंद में देखने को मिली है. कांग्रेस पार्टी ने भरतपुर जिले के वैर विधानसभा क्षेत्र से हारे हुए प्रत्याशी भजनलाल जाटव को प्रत्याशी बनाया है. भजन लाल जाटव को करौली धौलपुर की जनता नकार रही है. 2 दिन पूर्व करौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक सभा हुई है. ऐसे में करौली धौलपुर संसदीय सीट बीजेपी करीब 3 लाख मार्जिन के साथ जीतेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनने के लिए जनता समर्थन दे रही है.'

4 महीने के कार्यकाल से जनता खुश

मंत्री जवाहर सिंह बेडम ने कहा, 'मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के 4 महीने के कार्यकाल मात्र से ही जनता भारी खुश दिखाई दे रही है. भजन लाल सरकार ने 4 महीने में ERCP योजना को लागू करा दिया. किसान सम्मान निधि को 6000 से बढ़ाकर 8000 किया. किसानों के हित को देखते हुए गेहूं के MSP को 2400 रुपये क्विंटल तक किया. राज्य सरकार ने बुढ़ापा पेंशन में बढ़ोतरी की. गरीब लोगों को प्रदेश में 450 रुपए का गैस सिलेंडर दिया जा रहा है. गोपाल कार्ड के माध्यम से राज्य सरकार किसानों को बिना ब्याज के एक लाख का ऋण दे रही है. किसान एवं आम जनता को राहत देने के लिए डीजल और पेट्रोल पर 5 से लेकर 7 रुपये तक दाम कम किए हैं.'

पेपर लीक मामले में SIT का गठन

जवाहर सिंह बेडम ने कहा, 'पेपर लीक मामला राज्य सरकार के लिए बड़ा मुद्दा था. एसआईटी का गठन कर राज्य सरकार ने नकल माफियाओं पर नकल कसी है. जेल भेजने का काम राज्य सरकार ने किया है. मुख्यमंत्री भजनलाल के नारे के मुताबिक, अपराध एवं भ्रष्टाचार मुक्त राजस्थान बनेगा. मोदी के नेतृत्व में बाबा विश्वनाथ, राम मंदिर समेत सभी धार्मिक स्थलों का संरक्षण हो रहा है. ऐसे में जनता का आशीर्वाद भाजपा को मिलेगा. राजस्थान प्रदेश में पिछले 2019 के चुनाव में बीजेपी को 25 में से 25 सीट मिली थी. पिछला चुनाव रिकॉर्ड भाजपा पार्टी फिर से दोहराने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे के मुताबिक, अबकी बार भाजपा को देश में 400 से अधिक सीट मिलने जा रही हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Rajasthan Politics: राजस्थान के मंत्री का बड़ा दावा, '3 लाख वोटों के मार्जिन से करौली लोकसभा सीट जातेगी भाजपा'
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;