विज्ञापन

Rajasthan weather: राजस्थान में झमाझम बारिश से गर्मी और उमस से राहत, 24-25 जुलाई को अजमेर समेत इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan weather Today: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार सवाईमाधोपुर, कोटा बूंदी, झालावाड़, बारां जिलों के लिए योलो अलर्ट जारी किया गया है.

Rajasthan weather: राजस्थान में झमाझम बारिश से गर्मी और उमस से राहत, 24-25 जुलाई को अजमेर समेत इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट
Rajasthan weather

Rajasthan Monsoon: राजस्थान में लगातार हो रही बारिश से लोगों को लंबे समय बाद गर्मी और उमस से राहत मिलती नजर आ रही है. यहां मौजूदा ट्रफ लाइन कुछ जिलों से गुजर रही है जो प्रदेश के कुछ इलाकों को गीला करेगी. हालांकि कुछ जिलों को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है, उमस और गर्मी पहले की तरह ही बनी रहेगी. इसके साथ ही बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो पूर्वी राजस्थान में कुछ जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई. वहीं पश्चिमी राजस्थान में कुछ जगहों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा, टोंक के ननवाई (टोंक) में 71 मिमी दर्ज की गई। वहीं जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में बीते दिन मेघगर्जन और तेज बारिश हुई.

आज के मौसम का हाल

इसके साथ ही मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार अगले 48 घंटों में भरतपुर, जयपुर और बीकानेर संभाग में कुछ स्थानों पर उमस भरी गर्मी पड़ने की संभावना है. इसके साथ ही सवाईमाधोपुर, कोटा बूंदी, झालावाड़, बारां जिलों के लिए योलो अलर्ट जारी किया गया है. जिसके तहत तेज सतही हवाओं के साथ बिजली गिरने और भारी बारिश की संभावना है.

आगामी तीन से चार दिनों के मौसम का ताजा अपडेट

इसके साथ ही जयपुर मौसम केंद्र के ताजा अपडेट के अनुसार सोमवार को पूर्वी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. मानसून की ट्रफ लाइन सोमवार को जैसलमेर और अजमेर से होकर गुजर रही है. इसके चलते प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है.  जिसके अंतर्गत उदयपुर और जोधपुर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा 23-24 जुलाई को भरतपुर, जयपुर जोधपुर और बीकानेर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. साथ ही 24-25 जुलाई को कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
Rajasthan weather: राजस्थान में झमाझम बारिश से गर्मी और उमस से राहत, 24-25 जुलाई को अजमेर समेत इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close