विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक्टिव रहेगा मॉनसून, झमाझम बारिश का Yellow अलर्ट; मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Rajasthan Weather: मौसम विभाग ने राजस्थान के कुछ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मूसलाधार बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी है. 

Rajasthan Weather: राजस्थान में एक्टिव रहेगा मॉनसून, झमाझम बारिश का Yellow अलर्ट; मौसम विभाग का पूर्वानुमान
बारिश की फोटो एआई से बनाई गई है.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अगले चार से पांच दिनों तक मॉनसून एक्टिव रहेगा. कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के चूरू, बीकानेर और जैसलमेर में बारिश का येलो अलर्ट है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. मेघगर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है. राजस्थान के अधिकतर जिलों में मंगलवार (30 जुलाई) को मौसम साफ था.  

गंगानगर और जैसलमेर में तापमान 40 डिग्री के पार 

जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, बीकानेर, श्रीगंगानगर, जोधपुर और अलवर में मौसम साफ रहा. जैसलमेर और गंगानगर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया. मौसम विभाग ने बताया कि अगले चार-पांच दिनों तक बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है. 

राजस्थान के तीन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट 

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार (31 जुलाई) को दिन भर बादल छाए रहेंगे. राजस्थान के तीन जिलों चूरू, बीकानेर और जैसलमेर में बारिश का येलो अलर्ट है. भारी बारिश के आसार हैं. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में काफी अंतर रहा. अगले तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहने का अनुमान है.

राजस्थान में अब तक 206.2MM बारिश रिकॉर्ड की गई

बारिश से तापमान में गिरावट आएगी. राजस्थान में अब तक 206.2MM बारिश रिकॉर्ड की गई. जयपुर, भरतपुर, अलवर, सीकर, कोटा और बीकानेर में मौसम शुष्क रहेगा. उत्तरी छत्तीसगढ़ और दक्षिण पूर्वी मध्य प्रदेश के आसपास के क्षेत्र के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर और अजमेर से गुजर रही है. 

यह भी पढ़ें:  जनता बेहाल लेकिन 'नेता जी' की जेबें भरती रहे... राजस्थान में विधायकों के वेतन-भत्ते में बढ़ोतरी का क्या होगा असर?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan Weather: राजस्थान में एक्टिव रहेगा मॉनसून, झमाझम बारिश का Yellow अलर्ट; मौसम विभाग का पूर्वानुमान
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close