विज्ञापन
Story ProgressBack
3 months ago

Rajasthan CM Live Updates: राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर आज मुहर लग सकती है. प्रदेश की राजधानी जयपुर में आज विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें बीजेपी के तीन पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे. इस बैठक में विधायकों से नए सीएम के नाम पर मंथन किया जाएगा. इसके बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय एक रिपोर्ट तैयार कर पार्टी हाईकमान को सौपेंगे. इसी रिपोर्ट के आधार पर अगले सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा.

LIVE UPDATES...

Rajasthan New CM Live Updates: राजस्थान में सीएम के नाम को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. इसी बीच आज जयपुर में विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें बीजेपी द्वारा नियुक्त किए गए तीनों पर्यवेक्षक भी शामिल होने वाले हैं.

Dec 09, 2023 16:39 (IST)
गोगामेड़ी मामले में पहली गिरफ्तारी
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या के मामले में पहली गिरफ्तारी हो गई है. शूटर रोहित और नितिन का जयपुर में सहयोग करने वाला आरोपी रामवीर शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. रामवीर नितिन के गांव का रहने वाला है. उसने जयपुर में वारदात के वक्त नितिन का पूरा सहयोग किया था. वारदात करने के बाद रामवीर मोटरसाइकिल से दोनों आरोपियों को अजमेर रोड छोड़कर आया था. जयपुर कमिश्नर बीजू जार्ज जोसेफ के निर्देश पर सीएसटी क्राइम ब्रांच व एसआईटी टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
Dec 09, 2023 14:31 (IST)
सीपी जोशी की प्रेस कॉन्प्फ्रेंस
Dec 09, 2023 14:30 (IST)
बालमुकुंद आचार्य ने फूंका राहुल गांधी का पुतला
Rajasthan BJP Protest: भाजपा नेता बालमुकुंद आचार्य ने कहा, '310 करोड़ से ऊपर की धन राशि अलमारियों में मिली है. इनके झूठे आरोप जनता को पता हैं. जो पैसे इनके पास जमा हैं सभी एजेंसियां निकालेगी. दोषियों को सजा मिलेगी. पूरे देश में जहां जहां कांग्रेस की सरकार रही है वहां-वहां इन्होंने लूट मचाई है.'
Dec 09, 2023 13:41 (IST)
कोटा में 10वीं की छात्रा ने किया सुसाइड
Kota Student Suicide: कोटा के बापू कॉलोनी में एक 10वीं क्लास की छात्रा ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका निकिता उर्फ परी की उम्र 15 वर्ष थी. वह बीड की बालाजी स्थित सरकारी स्कूल में दसवीं क्लास में पढ़ाई करती थी. निकिता ने अपने ही कमरे में पंखे से लटक कर मौत को गले लगा लिया. आत्महत्या के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है. फिलहाल एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए मृतका के शव का पोस्टमार्टम किया जाना है. कुन्हाड़ी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.
Dec 09, 2023 13:37 (IST)
धौलपुर कलेक्ट्रेट में भी भाजपाइयों ने किया प्रदर्शन
Rajasthan BJP Protest: झारखंड के कांग्रेसी सांसद नीरज साहू के आवास पर अवैध संपत्ति मिलने पर भाजपाइयों ने शनिवार को धौलपुर में प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सांसद का पुतला दहन किया. इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और केंद्र सरकार से कार्रवाई की मांग की.
Dec 09, 2023 13:29 (IST)
बीजेपी नेताओं ने फूंका सोनिया-राहुल गांधी का पुतला
BJP Protest in Rajasthan: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अजय साहू के ठिकानों पर 200 करोड़ रुपये कैश बरामद होने के मामले में भाजपा ने आज देशव्यापी प्रदर्शन किया. जयपुर के चौमूं सर्किल पर बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता उपस्थित हुए और उन्होंने राहुल गांधी, सोनिया गांधी का पुतला फूंका. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी एवं नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन में सांगानेर से भाजपा विधायक भजनलाल शर्मा, सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा, हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य और भाजपा नेता नारायण पंचारिया समेत बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.
Dec 09, 2023 11:54 (IST)
जोधपुर पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत का जोरदार स्वागत
Rajasthan CM News Live: राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचण्ड जीत के बाद पहली बार अपने गृह नगर जोधपुर पहुंचने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का जोरदार स्वागत किया गया. महापौर वनिता सेठ के नेतृत्व में निगम पार्षद, भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने शेखावत को सफा पहनाया और फूल मालाओं से उनका स्वागत कर राजस्थान में प्रचण्ड जीत की बधाई एवं शुभकामना दी.
Dec 09, 2023 11:49 (IST)
#राजस्थान_मांगे_जाट_सीएम ट्विटर पर कर रहा ट्रेंड
राजस्थान में आज विधायक दल की बैठक के बाद अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है. लेकिन इस मीटिंग से पहले ट्विटर पर #राजस्थान_मांगे_जाट_सीएम हैशटैग टॉप ट्रेंड करने लगा है. आपको बता दें कि राजस्थान में सबसे बड़ी आबादी होने के बाद भी जाट समुदाय से अबतक कोई भी मुख्यमंत्री की कुर्सी तक नहीं पहुंच सका है.
Dec 09, 2023 11:43 (IST)
राजस्थान में बीती रात फतेहपुर सबसे ठंडा स्थान रहा
Rajasthan Weather Today: राजस्थान में बीती रात सीकर का फतेहपुर सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बीती रात न्यूनतम तापमान सीकर में 7.0 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 7.3 डिग्री सेल्सियस, संगरिया में 7.9 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 8.1 डिग्री सेल्सियस, जालोर में 8.3 डिग्री सेल्सियस और गंगानगर में 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी तरह यह चित्तौड़गढ़ में 10.6 डिग्री सेल्सियस व जोधपुर में 10.8 डिग्री सेल्सियस रहा.
Dec 09, 2023 11:35 (IST)
'वसुंधरा राजे के बारे में भी पार्टी सोचेगी'
Rajasthan News Live Updates: पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी भाजपा कार्यालय पहुंच गए हैं. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'वसुंधरा राजे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. पार्टी उनके बारे में भी कुछ सोचेगी. विधायक दल की बैठक के बारे में अभी कोई सूचना नहीं है. जल्द ये बैठक होगी और नाम तय किया जाएगा.'
Dec 09, 2023 11:13 (IST)
दिल्ली पहुंचे अशोक गहलोत
Rajasthan News Live: दिल्ली पहुंचने पर राजस्थान के कार्यवाहक मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा, 'आज चुनाव के बाद की समीक्षा बैठक होगी. इसमें हम हिस्सा लेंगे. चुनाव पर चर्चा होगी, बैठक में जो भी फैसला होगा वो हमें मान्य होगा.'
Dec 09, 2023 11:11 (IST)
बीजेपी विधायक का अशोक गहलोत पर निशाना
Rajasthan CM News Live Updates: बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी का कहना है, 'अशोक गहलोत को खुद देखना चाहिए कि पिछली बार जब नतीजे आए थे तो उन्होंने सीएम, कैबिनेट मंत्री और विभागों का बंटवारा तय करने में कितने दिन लगाए थे. कांग्रेस टुकड़ों में बंटी हुई थी और सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच मतभेद थे, अब जब वह कांग्रेस को जीत नहीं दिला पा रहे हैं तो यह कहकर अपनी हताशा दूर करने की कोशिश कर रहे हैं.'
Dec 09, 2023 11:10 (IST)
ये पीएम मोदी के नजरिए की जीत: MLA गोपाल शर्मा
Rajasthan New CM News Live: बीजेपी विधायक गोपाल शर्मा ने कहा, 'अगर हम इसे एक व्यक्ति के नजरिए से देखें तो यह पीएम मोदी के नेतृत्व की जीत है, यह देश की विचारधारा और संघ की एकता की जीत है. सभी एकजुट हैं और परिणाम सकारात्मक होगा और यह एक समृद्ध राजस्थान का निर्माण करेगा. बस 24 घंटे का इंतजार और है.'
Dec 09, 2023 10:48 (IST)
बाबा बालकनाथ के ट्वीट से मची सियासी खलबली
Rajasthan CM News Live: बाबा बालकनाथ ने एक्स पर लिखा, 'पार्टी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता-जनार्धन ने पहली बार सांसद व विधायक बना कर राष्ट्रसेवा का अवसर दिया. चुनाव परिणाम आने के बाद से मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नजर अंदाज करें. मुझे अभी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है.'
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close