विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

Rajasthan Breaking News Today Live: राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. बीजेपी की तरफ से मंगलवार को विधायक दल की बैठक होने के संकेत मिल रहे हैं, हालांकि अभी तक विधायकों को मीटिंग का टाइम टेबल नहीं भेजा गया है. वहीं दूसरी ओर वसुंधरा राजे समर्थक विधायकों का पूर्व सीएम के आवास पर पहुंचकर उनसे मिलने का सिलसिला जारी है. करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों को भी पुलिस ने गिरफ्तार करके पूरे हत्याकांड का खुलासा कर दिया है.

LIVE UPDATES...

Rajasthan Breaking News: राजस्थान में एक तरफ सीएम फेस को लेकर सस्पेंस बना हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर माहौल गरमाया हुआ है. राजस्थान की हर खबर से जुड़ी पल-पल की अपडेट जानने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ.

Dec 11, 2023 23:39 (IST)
Rajasthan CM: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी चौंकाएगी बीजेपी? 24 घंटे के अंदर हो जाएगा इंतजार खत्म
छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी ने नए चेहरे को घोषित कर अब राजस्थान में सियासी गरमी बढ़ा दी है. अब यहां भी तय माना जा रहा है कि बीजेपी राजस्थान में भी नए चेहरे के साथ सभी को चौंकाने वाली है. राजस्थान में सीएम पद के कई दावेदार हैं लेकिन किसकी नाम पर मुहर लगेगा ये 24 घंटे के पता चल जाएगा.
Dec 11, 2023 21:34 (IST)
करणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव 5 जनवरी को
श्रीगंगानगर जिले की एक सीट पर विधानसभा चुनाव के लिए कल अधिसूचना के साथ ही नामांकन लेने की प्रक्रिया प्रारम्भ होगी. जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार करणपुर विधानसभा में चुनाव करवाने के लिये कल अधिसूचना जारी की जायेगी। 19 दिसम्बर तक नामांकन पत्र दाखिल किये जा सकेंगे, 20 दिसम्बर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जायेगी तथा 22 दिसम्बर तक नामांकन पत्रों को वापिस लेने की अंतिम तिथि होगी. 5 जनवरी को मतदान होगा तथा 8 जनवरी को मतों की गणना जिला मुख्यालय पर की जायेगी.
Advertisement
Dec 11, 2023 17:10 (IST)
MP CM: डा. मोहन यादव होंगे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री
उज्जैन दक्षिण से विधायक डा. मोहन यादव मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे. मध्य प्रदेश में दो डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे. सोमवार को हुई विधायक मंडल की बैठक में सर्वसम्मति डा. यादव को विधायक दल का नेता चुनाव गया. मोहन यादव दो बार विधायक रह चुके हैं और इस बार उज्जैन जिले की बड़नगर सीट से शांतिलाल दवाई का टिकट कटा तो उज्जैन दक्षिण से मोहन यादव को टिकट मिला. डा. मोहन यादव की बड़ी बहन कलावती यादव उज्जैन नगर निगम की सभापति हैं. 
Dec 11, 2023 15:53 (IST)
दलित महिला के साथ दुष्कर्म का मामला
डीडवाना जिले के मौलासर थाना क्षेत्र के एक गांव में दलित महिला के साथ दुष्कर्म के मामले में पुलिस द्वारा अब तक ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. पीड़ित महिला का आरोप है कि पुलिस ने अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं की है, जिससे आरोपी खुला घूम रहा है और पीड़िता को धमकियां दे रहा है. इस संबंध में आज पीड़िता अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची, जहां उसने एएसपी योगेंद्र फौजदार को ज्ञापन देकर आरोपी को गिरफ्तार करने और उसे न्याय दिलाने की मांग की.
Advertisement
Dec 11, 2023 13:57 (IST)
वसुंधरा राजे के आवास पर हलचल बरकरार
राजस्थान में सीएम फेस के ऐलान से पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आवास पर हलचल बरकरार है. राजे से मिलने उनके आवास पर राजपाल शेखावत भी पहुंचे हैं. इस दौरान प्रह्लाद गुंजल ने राजे से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा, 'मैं विश्वासपात्र जरूर हूं, लेकिन विधायक नहीं हूं. मेरी राय मायने नहीं रखती. मुझपर लगे लॉबिंग के आरोप गलत हैं.'
Dec 11, 2023 12:04 (IST)
एक्सीडेंट में दो युवकों की मौत, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम
झुंझुनूं के सदर थाना अंतर्गत दोरासर पंचायत की मालियों की ढाणी निवासी दो युवकों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई. जिसके बाद ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को 50-50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग करते हुए चक्काजाम कर दिया. मौके पर पहुंची सदर पुलिस ने समझाइश कर जाम खुलवाया, लेकिन जाम के चलते करीब एक घंटे तक यातायात बाधित रहा. जानकारी के मुताबिक, मालियों की ढाणी निवासी 26 वर्षीय विकास सैनी तथा 25 वर्षीय रणजीत सैनी दोरासर में स्थित बालाजी मंदिर में दर्शन कर वापिस पैदल ही अपने घर लौट रहे थे. इसी दरमियान झुंझुनूं की तरफ से आ रहे एक तेज रफ्तार वाले लोडिंग टैंपों ने दोनों को टक्कर मार दी, जिसमें उनकी मौत हो गई.
Advertisement
Dec 11, 2023 12:01 (IST)
भारत पाक सीमा पर मिला ड्रोन
श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर में सोमवार सुबह भारत-पाक सीमा पर ड्रोन मिला है. अंतर्राष्ट्रीय सीमा स्थित गांव शेखसरपाल के नजदीक मिले इस ड्रोन के साथ एक पैकेट मिलने की भी सूचना है. फिलहाल बीएसएफ और पुलिस के साथ इंटेलिजेंस को अलर्ट कर दिया गया है.
Dec 11, 2023 11:58 (IST)
7 दिन पुलिस रिमांड में रहेंगे गोगामेड़ी के हत्यारे
करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाले शूटर्स गिरफ्तार हो चुके हैं. गिरफ्तार आरोपी नितिन फौजी, रोहित राठौड़ और उधम सिंह को गांधीनगर स्थित मजिस्ट्रेट के घर पेश किया गया. जहां से पुलिस को तीनों आरोपियों की 7 दिन की रिमांड मिल गई. रामवीर को कल पुलिस ने लिया 8 दिन की पीसी रिमांड पर लिया था. 
Dec 11, 2023 11:52 (IST)
चाकूबाजी में युवक की हत्या
कोटा में सोमवार को चाकू मारकर एक युवक की हत्या कर दी गई. ये वारदात डीसीएम इलाके में हुई. फिलहाल मृतक राहुल वाल्मीकी के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. उद्योगनगर थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.
Dec 11, 2023 11:30 (IST)
'अनुमति दी तो अराजकता फैलेगी'
चीफ जस्टिस ने कहा कि राज्य में जंग के हालात के चलते अनुच्छेद 370 की अस्थायी व्यवस्था की गई थी. जम्मू एवं कश्मीर जब भारत से जुड़ा था, तब उसके पास संप्रभुता नहीं थी. अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का आदेश संवैधानिक तौर पर वैध है. इतने साल के बाद वैधता पर बहस प्रासंगिक नहीं है. अगर इस चुनौती की अनुमति दी गई, तो अराजकता फैलेगी.
Dec 11, 2023 11:28 (IST)
'अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला संवैधानिक तौर पर वेध'
Article 370: जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का आदेश संवैधानिक तौर पर वैध है. CJI ने फैसला सुनाते हुए ये बात कही है.
Dec 11, 2023 11:20 (IST)
'अनुच्छेद 370 एक अस्थायी प्रावधान था'
Supreme Court Judgement: अनुच्छेद 370 पर फैसला सुनाते हुए CJI ने कहा, 'बेंच के तीन जजमेंट हैं. मेरा, गवई और सूर्यकांत का. जस्टिस खन्ना ने अलग से सहमति व्यक्त की है, जबकि जस्टिस कौल ने अलग फैसला लिखा है. सीजेआई ने कहा कि अनुच्छेद 356 के तहत राज्य की ओर से केंद्र के हर फैसले को चुनौती नहीं दी जा सकती. यदि चुनौती देने की अनुमति दी गई तो इससे अराजकता फैल जाएगी. इतने साल बाद वैधता पर बहस ठीक नहीं है. अनुच्छेद 370 एक अस्थाई प्रावधान था.
Dec 11, 2023 11:13 (IST)
रास्थान को कल मिलेगा नया मुख्यमंत्री
Rajasthan CM: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कल हो सकता है. सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. नवनिर्वाचित विधायकों से मंथन के बाद नए सीएम के नाम पर मुहर लग जाएगी.
Dec 11, 2023 09:58 (IST)
आर्टिकल 370 पर फैसले से पहले कपिल सिब्बल का ट्वीट
Dec 11, 2023 09:55 (IST)
क्रिसमस-नए साल पर स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे
Rajasthan Live Updates: क्रिसमस और नए साल पर ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे ने बड़ा तोहफा देते स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. यानी अब यात्रियों को ट्रेन में भीड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा. ट्रेन संख्या 04007 दिल्ली सराय रोहिल्ला-इंदौर का संचालन आज से शुरू हो जाएगा. ये ट्रेन दिल्ली से आज रात 21.25 बजे रवाना होकर जयपुर, अजमेर, चित्तौड़गढ़, रतलाम होते हुए अगले दिन 15.30 पर इंदौर पहुंचेगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close