विज्ञापन

Rajasthan Politics: '...बीजेपी को सत्ता की चिंता थी', गोविंद सिंह डोटासरा बोले- ''सड़क से लेकर संसद तक NEET...'

NEET UG 2024 Row: राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, 'नीट की परीक्षा का पेपर आउट हो गया. प्रतिदिन सभी राज्यों से गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं. फिर भी सरकार परीक्षा रद्द क्यों नहीं कर रही? हम इन सभी मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे.'

Rajasthan Politics: '...बीजेपी को सत्ता की चिंता थी', गोविंद सिंह डोटासरा बोले- ''सड़क से लेकर संसद तक NEET...'
राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा.

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Gvovind Singh Dotasra) ने नीट परीक्षा (NEET Exam) मामले में भाजपा (BJP) पर करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में जब हमारी सरकार थी तो भाजपा का हर नेता व कार्यकर्ता युवाओं की चिंता की बात करता था. आज उनका दोहरा चरित्र सामने आ गया है. उन्हें जनता की नहीं, बल्कि सत्ता की चिंता थी. राजस्थान के पौने दो लाख विद्यार्थियों ने सपने देखे. आज उन सपनों पर कुठाराघात हुआ है. 

'सड़क और सदन दोनों में लड़ाई होगी'

पीसीसी चीफ ने कहा, 'नीट की परीक्षा का पेपर आउट हो गया. प्रतिदिन सभी राज्यों से गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं. फिर भी सरकार परीक्षा रद्द क्यों नहीं कर रही? हम इन सभी मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे. सड़क और सदन दोनों में लड़ाई होगी. शिक्षा मंत्री कह रहे हैं कि गड़बड़ी हुई है, लेकिन पेपर लीक नहीं हुआ है. मगर, बिहार के उपमुख्यमंत्री स्वयं कह रहे हैं कि पेपर लीक हुआ है. इसके पुख्ता सबूत हैं. फिर बात क्यों नहीं मानी जा रही है. ग्रेस मार्क किस तरह से मिला? उसका भी कोई ठीक पैमाना नहीं है. बच्चे परेशान हैं. उनका सपना टूटा है. वे रीट लगा रहे हैं.'

'केंद्र की सरकार डेढ़ साल भी नहीं चलेगी'

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने आगे कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार डेढ़ साल भी नहीं चलेगी. मैं यह समय भी इसलिए कह रहा हूं कि हमारे सांसद यह न सोचने लगें कि अभी तो जीत कर आए हैं और अभी ही चुनाव में जाना होगा. नीट की तरह एक और घोटाला हुआ है. पर्चियों से मुख्यमंत्री बना रहे हैं. यह भी बड़ा घोटाला है. सक्षम व्यक्ति को यह मुख्यमंत्री नहीं बना रहे हैं. यह सक्षम व्यक्तियों को मंत्री नहीं बनाएंगे. इन्हें पपेट चाहिए.

'मुख्यमंत्री कोई भर्ती नहीं कर पाएंगे'

डोटासरा ने दावा करते हुए कहा कि जो हालात प्रदेश में हुए हैं, उससे यही लगता है कि मुख्यमंत्री कोई भर्ती नहीं कर पाएंगे. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि जो शिक्षा मंत्री शिक्षा को छोड़कर सारी बातें करेगा. आश्चर्य है कि उसे शिक्षा मंत्री बना रखा है. रीट में जो गड़बड़ियां हुई हैं. उनमें गिरफ्तारी करो न, किसने रोका है.

ये भी पढ़ें:- केंद्रीय कानून मंत्री का बड़ा बयान, जुलाई में लागू होंगे तीन कानून, वन नेशन-वन इलेक्शन पर कही ये बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जोधपुर: आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, बंधक बनाया; दूसरी टीम ने पहुंचकर जवानों को छुड़ाया
Rajasthan Politics: '...बीजेपी को सत्ता की चिंता थी', गोविंद सिंह डोटासरा बोले- ''सड़क से लेकर संसद तक NEET...'
Rajasthan seasonal diseases increasing, Medical Department on alert mode
Next Article
राजस्थान में बढ़ रहा मौसमी बीमारियों का  प्रकोप, अलर्ट मोड पर प्रशासन, हर जिले पर है नजर
Close