विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पुलिस की पर्यटकों से अपील, राजस्थान घूमने का बना रहे हैं प्लान तो इन बातों का रखें ध्यान

Rajasthan: प्रदेश में पर्यटन का सीजन चालू होने के कारण राजस्थान पुलिस ने राज्य में घूमने आ रहें पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तीन अपील की है.

राजस्थान पुलिस की पर्यटकों से अपील, राजस्थान घूमने का बना रहे हैं प्लान तो इन बातों का रखें ध्यान

Rajasthan Tourism: गर्मी की छुट्टियों में अगर आप राजस्थान घूमनें का प्लान बना रहे हैं तो घर से निकलने से पहले जरूर एक बार राजस्थान पुलिस (Rajasthan police) की इस अपील को सुन ले. प्रदेश में पर्यटन का सीजन चालू होने के कारण राजस्थान पुलिस ने राज्य में घूमने आ रहें पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तीन अपील की है. साथ ही किसी भी आपात स्थिति के लिए टोल फ्री नंबर Tourist Police Station 0141-2600336 जारी किया है. इन तीन अपील को राज्य पुलिस ने अपने अधिकारिक सोश्ल मीडिया अकाउंट से पोस्ट किया है.. 

राजस्थान पुलिस की तीन अपील

ये तीन अपील हैं: पहला, टूरिस्ट अपने ठहरने वाले होटल/पेइंग गेस्ट के कमरे को हमेशा बंद रखें. दूसरा, मनी एक्सचेंज हमेशा वैरिवाइड जगह से ही करें और उसकी रसीद भी लें. और तीसरा, अपना कोई भी किमती सामान जैसे - पासपोर्ट पर्स सहित कोई बी चीज होटल कर्मचारी को न दें. राजस्थान पुलिस प्रदेश में घूमने आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर संवेदनशील है . उनके लिए सुरक्षित और सुविधाजनक माहौल बनाने के लिए कोशिशें कर रही हैं. इसके लिए पुलिस ने जनता से भी है पर्यटकों की मदद करने की अपील की है.

रोजाना लगभग 4 लाख पर्यटक घूमने आते  हैं राजस्थान

राजस्थान में हर रोज औसतन करीब 4 लाख पर्यटक यहां की संस्कृति कला और धरोहरों को देखने के लिए रोजाना अलग अलग जिलों में आते  हैं, जिससे राज्य को एक बड़ा राजस्व मिलता है. वहीं इसी कड़ी में राजस्थान पर्यटन विभाग के जरिए भी पर्यटकों को सुविधाएं देने के लिए लगातार प्रयोग, नवाचार से सुविधाजनक माहौल  देने की कोशिश रहती है इसी  कारण राजस्थान देश के चुनिंदा पर्यटन राज्य गनती मे एक माना जाता है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan weather Update:राजस्थान में गर्मी से जल्द मिलेगा छुटकारा, IMD ने बताया कब होगी मानसून की एंट्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
राजस्थान पुलिस की पर्यटकों से अपील, राजस्थान घूमने का बना रहे हैं प्लान तो इन बातों का रखें ध्यान
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;