विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के बाद अब राजेंद्र राठौड़ ने लिखी राजस्थान CM को चिट्ठी, जानें पत्र में क्या लिखा?

सीएम भजनलाल शर्मा से राजेंद्र राठौड़ ने अपने पत्र के माध्यम से मांग की वर्तमान समय में भीषण गर्मी के प्रकोप एवं आमजन की पेयजल समस्या को दृष्टिगत रखते हुए इंदिरा गांधी नहर की रावतसर वितरिका से निर्बाध रूप से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करे.

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के बाद अब राजेंद्र राठौड़ ने लिखी राजस्थान CM को चिट्ठी, जानें पत्र में क्या लिखा?
भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ (फाइल फोटो)

Rajendra Rathore Written Letter To CM: चूरू में गर्मी लगातार विकराल होती जा रही है. जिलों में अधिकतम तापमान 47 से 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. भीषण गर्मी के बीच चुरु जिले में पानी व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है. वही पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सीएम भजनलाल  शर्मा को पत्र लिखकर इंदिरा गांधी नहर की रावतसर वितरिका से निर्बाध रूप से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग की हैं.

बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने सीएम भजनलाल शर्मा के नाम लिखे अपने पत्र में लिखा की, इंदिरा गांधी नहर की रावतसर वितरिका के सफाई एवं मरम्मत हेतु नहरबंदी करने से उत्पन्न भयावह जल संकट एवं जनाक्रोश की ओर आकर्षित करना चाहूंगा. इंदिरा गांधी नहर से मेरे गृह जिले चूरू सहित प्रदेश के करीब 16 जिलों में आंशिक/पूर्ण रूप से पेयजल आपूर्ति की जाती है. इसी नहर की रावतसर वितरिका में सिल्ट आदि जमा होने के कारण सफाई व मरम्मत करने के लिए पेयजल आपूर्ति बंद कर देने से काश्तकारों / आमजन में गहरा आक्रोश व्याप्त है.

अधिकारी दे रहे गोलमोल जवाब 

उन्होंने लिखा, अधीक्षण अभियंता, जल संसाधन विभाग, वृत हनुमानगढ़ द्वारा काश्तकारों एवं जलदाय विभाग को पर्याप्त जलापूर्ति हेतु असमर्थता व्यक्त करते हुए दिनांक 16 मई 2024 से 25 मई 2024 तक रावतसर वितरिका में नहरबंदी करने की जो सहमति दी गई है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है.'

राजेन्द्र राठौड़ ने अपने पत्र में आगे लिखा की मैं आपके संज्ञान में लाना उचित समझता हूं कि, इंदिरा गांधी नहर की रावतसर वितरिका के गंधेली हैड से जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की नहर कर्मसाना हैड वर्ड्स तक स्थापित है. जहां विभाग का 1680 एम.एल. वाटर भंडारण निर्मित है. नहरबंदी के दौरान विभाग द्वारा कर्मसाना हैड वर्ड्स से ललानियां तक विभागीय नहर की सफाई करवाई जा चुकी है. वहीं गंधेली हैड से कर्मसाना हैड वर्ड्स तक विभागीय नहर की सफाई का कार्य प्रगतिरत है.

'आमजन धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर' 

मौजूदा भीषण गर्मी के प्रकोप में जहां एक ओर आमजन पानी की बूंद-बूंद के लिए त्राहिमाम कर रहा है, वहीं दूसरी ओर नहरबंदी के फैसले के बाद जलापूर्ति नहीं होने से आमजन पर पेयजल संकट की दोहरी मार पड़ रही है. नहरबंदी के कारण पर्याप्त जलापूर्ति नहीं होने से आमजन धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के हनुमानगढ़ में फैला आक्रोश, ग्रामीणों ने बस में लगाई आई, भीड़ को शांत करने में जुटी पुलिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'राजनेताओं के इशारे पर आनंदपाल सिंह की हुई हत्या', भाई मंजीत पाल सिंह ने कोर्ट के फैसले पर दी प्रतिक्रिया
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा के बाद अब राजेंद्र राठौड़ ने लिखी राजस्थान CM को चिट्ठी, जानें पत्र में क्या लिखा?
BJP MLA Samaram Garasia said tribal who do not consider himself a Hindu should not get benefit of reservation
Next Article
Rajasthan Politics: जो आदिवासी ख़ुद को हिंदू नहीं मानते, उन्हें आरक्षण का लाभ न मिले- BJP विधायक
Close
;