Rajasthan Politics: 'नकारा निकम्मा और गद्दार' कहकर काम नहीं चलाता... अशोक गहलोत पर भड़के मंत्री कन्हैया लाल का तीखा तंज

Kanhaiya Lal Choudhary vs Ashok Gehlot: राजस्थान में पेयजल संकट को लेकर भाजपा सरकार के जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच सोशल मीडिया पर जंग शुरू हो गई है. दोनों नेताओं की ओर से जमकर तंज कसे जा रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
राजस्थान सरकार के जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी और पूर्व सीएम अशोक गहलोत.

Kanhaiya Lal Choudhary vs Ashok Gehlot: मैं कोई बालाजी नहीं है जो फूंक मारूं और पानी आ जाए... राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच जारी पेयजल संकट पर भजनलाल सरकार के जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी का यह बयान खूब वायरल हो है. मंत्री के इस बयान को लेकर कांग्रेस उन्हें घेर रही है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत सहित कांग्रेस के कई नेताओं ने कन्हैया लाल चौधरी के इस गैर जिम्मेदाराना बयान की आलोचना की है.  लेकिन इसी बयान को लेकर जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी और पूर्व सीएम अशोक गहलोत में सोशल मीडिया पर जंग शुरू हो गई है. दोनों नेता एक-दूसरे पर तीखे तंज करते नजर आए.

दरअसल एक दिन पहले पेयजल संकट पर मंत्री कन्हैया लाल चौधरी के बयान के बाद अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पोस्ट पर इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया था. अब सोशल मीडिया पर ही जलदाय मंत्री ने गहलोत कार्यकाल में जल जीवन मिशन में  गड़बड़ी सहित कई गंभीर आरोप लगाए हैं. 

कन्हैया लाल चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर लिखा है कि अशोक गहलोत साहब जनता सब जानती है आप परेशान क्यों हैं ? आपको चिंता है कि कहीं लोकसभा चुनाव में आपके पुत्र की हार के बाद आपकी राजनीति सिमट न जाए. तो बयानों पर बयान देकर अपने आप को चर्चाओं में रखना चाहते हैं. 

Advertisement


मंत्री ने आगे लिखा कि दूसरी आपको यह भी चिंता है कि कहीं जल जीवन मिशन में आपकी सरकार में जो भ्रष्टाचार हुआ उसकी अब और ज्यादा पोल न खुले. क्योंकि आपकी सरकार के पेयजल (JJM) भ्रष्टाचार के एक के बाद एक मामले जो उजागर हो रहे हैं. और हां आपकी सरकार के दौरान जिन कमाऊ ठेकेदारों को आप गोद मे खिला रहे थे उनकी पोल भाजपा सरकार में खुल रही है और उनके खिलाफ कार्यवाही भी जारी है.

Advertisement

Advertisement

बालाजी महाराज पर विश्वास है कि आपको भी सद्बुद्धि देंगेः कन्हैया लाल

जलदाय मंत्री का कहना है कि जल प्रबंधन को लेकर हमारी सरकार बेहद गंभीर है आपने जल महकमे का जो सत्यानाश किया गया था उसे सुधारने में तो हम अनवरत कार्यरत हैं ही . साथ ही प्रदेश परिवार के लिए पेयजल की व्यवस्था करने में हम जी जान से जुटे हुए हैं.और हां बालाजी महाराज के जल्दी ही सुंदरकांड के पाठ भी करवाऊंगा. जिससे कि बालाजी महाराज प्रसन्न हो और राजस्थान में जमकर बारिश भी हो.  बालाजी महाराज पर विश्वास है कि आपको भी सद्बुद्धि देंगे. किसान का बेटा और BJP कार्यकर्ता हूँ "नकारा निकम्मा और गद्दार" कहकर काम नहीं चलाता बल्कि मेहनत के साथ बालाजी महाराज को याद रखता हूँ.

मैं कोई बालाजी नहीं जो फूंक मारूं और पानी आ जाएं, मंत्री का बयान वायरल

ग़ौरतलब है कि एक दिन पहले जलदाय मंत्री कन्हैयालाल ने पानी के संकट को लेकर कहा था कि वे कोई बालाजी नहीं है जो फूंक मारकर पानी ले आए. पेयजल व्यवस्था को सुचारु होने के लिए जल्द ही मॉनसून के आने की उम्मीद करनी होगी. इस पर अशोक गहलोत ने एक्स पर लिखा था कि राजस्थान सरकार के पेयजल मंत्री का बयान बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण और पानी की किल्लत से परेशान जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने वाला है. एक मंत्री द्वारा ऐसी भाषा इस्तेमाल करना शोभा नहीं देता. 

मंत्री के बयान की अशोक गहलोत ने की थी आलोचना

अशोक गहलोत ने आगे लिखा था कि राजस्थान में जल संकट हर गर्मियों में आता है परन्तु पहले से प्लानिंग कर इसे आसानी से हल किया जा सकता है. छह महीने से सरकार में होने के बावजूद कोई योजना नहीं बनाई गई इसलिए ऐसी परिस्थिति बनी एवं अब पेयजल मंत्री गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी कर रहे हैं. यदि पेयजल मंत्री इस परिस्थिति में जनता को राहत पहुंचाने की क्षमता नहीं रखते तो उन्हें मुख्यमंत्री से अपने विभाग में बदलाव करने का निवेदन कर किसी जिम्मेदार व्यक्ति को काम करने देना चाहिए. 

गहलोत ने लिखा है कि पेयजल और बिजली संकट में राज्य सरकार, PHED विभाग, बिजली विभाग, जिला प्रशासन, नगरीय एवं पंचायतीराज निकाय सभी की जिम्मेदारी थी कि पहले से योजना बनाई जाती एवं आकस्मिक परिस्थितियों से भी निपटने की तैयारी की जाती. ऐसा समय पर नहीं किया गया इसलिए जनता त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है पर सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है. मुख्यमंत्री को पेयजल और बिजली संकट पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाकर चर्चा करनी चाहिए इसका हल निकाला जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें - जलसंकट के बीच राजस्थान के मंत्री का विवादित बयान, बोले- मैं बालाजी नहीं, फूंक मारूं पानी आ जाएगा