विज्ञापन
Story ProgressBack

Bundi Bus Accident: बूंदी में बड़ा हादसा, अनियंत्रित होकर राजस्थान रोडवेज की बस पलटी, कई यात्री घायल

इस वक्त डॉक्टर्स की निगरानी में सभी घायलों का इलाज चल रहा है. वहीं दूसरी और पुलिस की एक टीम हादसे के कारणों की जांच करने में जुट गई है.   

Read Time: 4 min
Bundi Bus Accident: बूंदी में बड़ा हादसा, अनियंत्रित होकर राजस्थान रोडवेज की बस पलटी, कई यात्री घायल
ढकनी मोड पर पलटी रोडवेज बस.

Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी जिले में शुक्रवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया. हिंडोली के पास राजस्थान रोडवेज के बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई, जिस कारण बस में सवार डेढ़ दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर चीख पुकार सुन तुरंत स्थानीय लोग मदद के लिए पहुंचे और पुलिस की मदद से सभी घायलों को बूंदी ट्रामा वार्ड में एडमिट कराया गया. इस वक्त डॉक्टर्स की निगरानी में सभी घायलों का इलाज चल रहा है. वहीं दूसरी और पुलिस की एक टीम हादसे के कारणों की जांच करने में जुट गई है.

शुरुआती जांच के अनुसार, बूंदी शहर से 5 किलोमीटर दूर तलाव गांव कस्बे के पास नेशनल हाईवे 52 पर ढकनी मोड़ के पास कोटा से जयपुर जा रही रोडवेज बस आगे चल रहे बाइक सवार दो युवकों को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर पलट गई. इस दुर्घटना में रोडवेज बस में सवार एक दर्जन से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को एंबुलेंस की सहायता से बूंदी जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां से दो जनों की हालत गंभीर होने पर उन्हें कोटा अस्पताल के लिए रेफर किया गया है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी अस्पताल पहुंचे और जानकारी जुटाई. घटना के बाद सड़क पर कोहराम मच गया, लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. जयपुर फोरलेन पर हुए हादसे के चलते यातायात भी बाधित हो गया. सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस के जवानों ने यातायात को सुचारू करवाया और बस को ट्रेन की सहायता से एक साइड करवाया.

थानाधिकारी पवन कुमार मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिली थी कि ढकनी मोड़ तलाब गांव के आगे रोडवेज बस अनियंत्रित होकर पलट गई. जिस सूचना पर तत्काल जिला अस्पताल पहुंचे और दुर्घटना में घायल सभी यात्रियों का तत्काल उपचार शुरू करवाया. थानाधिकारी ने बताया कि दुर्घटना में घायल यात्रियों के अनुसार बारां डिपो की बस बूंदी से जयपुर के लिए रवाना हुई थी जो तलाव गांव के आगे ढकनी मोड पर पहुंची तभी यहां दो बाइक सवार युवकों को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर गई. और सीधा सड़क से उतरकर 5 फीट नीचे जाकर पलट गई. लोग बस पलटने के साथ ही बस के कांच तोड़कर बाहर निकले लोगों ने घायलों को एक-एक कर बाहर निकाल. हादसे की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई. सूचना पर दो एंबुलेंस मौके के लिए रवाना हुई और एक-एक कर हिंडोली और बूंदी अस्पताल में घायलों को लाया गया. हादसे में 60 वर्षीय सत्यनारायण, 50 वर्षीय कैलाश बाई, 35 वर्षीय माया, प्रेम शर्मा, कोमल, 45 वर्षीय प्रेमचन्द, 60 वर्षीय छितर लाल, 80 वर्षीय रंगलाल, 45 वर्षीय भगवान और 40 वर्षीय कालू लाल सहित कई यात्री दुर्घटना में गम्भीर घायल हो गए. सभी घायलों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है, जबकि गोविंदराम नामक गम्भीर घायल को कोटा रेफर किया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close