Rajasthan RPS Transfer List: राजस्थान में 85 RAS के बाद RPS अधिकारियों का भी तबादला, 45 ASP का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

गृह विभाग की चिट्ठी भी यह भी बताया गया है कि जिन आरपीएस अधिकारियों का तबादला 1 अक्टूबर 2024 को किया गया था. उनमें से 10 आरपीएस अधिकारियों के तबादले को रद्द कर दिया गया है. इ

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan RPS Transfer List: राजस्थान में हाल में IAS-IPS समेत RPS अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग की गई थी. वहीं सोमवार (7 अक्टूबर) को देर रात कार्मिक विभाग ने जहां 83 RAS अधिकारियों के ट्रांसफर की लिस्ट जारी की. इसके साथ ही राजस्थान गृह विभाग द्वारा 45 RPS अधिकारियों के तबादले की लिस्ट जारी की गई. हालांकि आपको बता दें अक्टूबर की पहली तारीख यानी 1 अक्टूबर को भी RPS अधिकारियों का तबादला किया गया था. जिसमें 114 ASP ऑफिसर की लिस्ट जारी की गई थी. 

तबादले की लिस्ट में शामिल अधिकारी अलग-अलग जिलों में ASP की भूमिका निभा रहे थे. इन सभी को तत्काल प्रभाव से तबादले का आदेश जारी कर दिया है. 

10 आरपीएस अधिकारियों का तबादला रद्द

गृह विभाग की चिट्ठी भी यह भी बताया गया है कि जिन आरपीएस अधिकारियों का तबादला 1 अक्टूबर 2024 को किया गया था. उनमें से 10 आरपीएस अधिकारियों के तबादले को रद्द कर दिया गया है. इसमें सांवरमल नागौरा, कैलाश बिश्नोई, अनुकृत्ति उज्जैनिया, राजेश मील, शालिनी राज, डॉ तेजपाल, डॉ प्रियंका, सुनील कुमार पंवार, किशोर सिंह चौहान और श्रीमनलाल मीणा का नाम शामिल है. विभाग ने कहा है कि इन सभी लोगों का स्थानान्तरण तुरंत प्रभाव से निरस्त किया जाता है.

राजस्थान में इन 45 ASP अधिकारियों का हुआ तबादला

 बता दें, काफी समय से राजस्थान में पुलिस और प्रशासनिक विभाग में तबादला नहीं हुआ था. लेकिन सितंबर और अक्टूबर महीने में एक बार फिर पुलिस और प्रशासनिक विभाग में बड़ा फेरबदल किया गया है.

 यह भी पढ़ेंः राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 83 RAS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर; देखें लिस्ट