विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan School Closed: राजस्थान के इन जिलों में लगातार चार दिन बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी

राजस्थान के कई जिलों में जिला कलेक्टर द्वारा स्कूल संचालन को लेकर आवश्यक निर्देश जारी किये गए हैं. इसके तहत दो जिलों में स्कूल बंद (School Close) करने का आदेश जारी किया गया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan School Closed: राजस्थान के इन जिलों में लगातार चार दिन बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी

Rajasthan School Closed: राजस्थान में भीषण गर्मी का प्रकोप बढ़ते जा रहा है. प्रदेश के कई जिलों में 1 से 2 डिग्री तापमान बढ़ चुके हैं इसके साथ ही कई जिलों में तापमान 44 डिग्री तक पहुंच चुका है. गर्मी बढ़ने से जहां आम लोग परेशान वहीं स्कूल में पढ़ने वाले नौनिहाल हलकान हो रहे हैं. ऐसे में राजस्थान के कई जिलों में जिला कलेक्टर द्वारा स्कूल संचालन को लेकर आवश्यक निर्देश जारी किये गए हैं. इसके तहत राजस्थान के दो जिलों में स्कूल बंद (School Close) करने का आदेश जारी किया गया है. इसके तहत 4 दिन लगातार स्कूल बंद रहेंगे.

राजस्थान के भरतपुर जिले और टोंक जिले में स्कूल बंद करने के आदेश जारी किये गए हैं. भरतपुर और टोंक में तापमान तेजी से बढ़ रहा है. इस वजह से दो दिन स्कूल बंद करने के आदेश दिये गए हैं. वहीं 10 मई को परशुराम जयंती (Parshuram Jayanti) के उपलक्ष्य में स्कूल बंद करने की घोषणा की गई है.

भरतपुर में तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल

भरतपुर में बढ़ते तापमान को देखते हुए जिला कलेक्टर डॉक्टर अमित यादव ने जिले के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में दो दिन छुट्टी का ऐलान किया है. इसके तहत 9 मई और 11 मई को स्कूल में अवकाश घोषित किये गए. वहीं, भरतपुर में भी 10 मई को परशुराम जयंती को लेकर स्कूल बंद करने का ऐलान किया गया है. वहीं 12 मई को रविवार होने की वजह से स्कूल बंद रहेंगे.

टोंक में भी तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल

राजस्थान के टोंक जिले में सरकारी और गैर सरकारी स्कूल में छुट्टी का ऐलान किया गया है. गर्मी और लू के प्रकोप को देखते हुए जिला कलेक्टर ने आदेश जारी कर कहा है कि सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों के लिए 9 मई और 11 मई को अवकाश घोषित किया गया है. वहीं 10 मई को परशुराम जयंती की छुट्टी होगी. 12 मई को रविवार के दिन स्कूल बंद रहेंगे.

आपको बता दें, राजस्थान के कई जिले जिसमें बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, कोटा, भीलवाड़ा, दौसा, झुंझुनूं में स्कूल की टाइमिंग में बदलाव करते हुए कम समय तक स्कूल संचालित करने का आदेश दिया गया है. माना जा रहा है कि राजस्थान में 17 मई से सभी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कहां कितना तापमान और कितना बढ़ेगा Heat Wave, मौसम विभाग ने बताया कब मिलेगी राहत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close