विज्ञापन

Rajasthan School Closed: राजस्थान में फिर लगातार दो दिन स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, जानें वजह

राजस्थान में 21 अगस्त को भारत बंद के दौरान स्कूल की छुट्टी का ऐलान किया गया था. वहीं अब लगातार दो दिन फिर से स्कूल बंद होने वाले हैं.

Rajasthan School Closed: राजस्थान में फिर लगातार दो दिन स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, जानें वजह
राजस्थान में दो दिन स्कूल होंगे बंद

Rajasthan School Closed: राजस्थान में 21 अगस्त को भारत बंद के दौरान ज्यादातर जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद किये गए थे. वहीं प्रदेश में पिछले दो हफ्तों से कई जिलों में मानसून की बारिश ने जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था. इस वजह से भी स्कूल को बंद करने का ऐलान किया गया था. वहीं अब पूरे राजस्थान में फिर लगातार दो दिन स्कूल-कॉलेज बंद होंगे. 

दरअसल, अगस्त की 25 और 26 तारीख को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. क्योंकि 25 अगस्त को रविवार की छुट्टी होगी. जबकि 26 अगस्त को जन्माष्टमी की छुट्टी की घोषणा पहले ही कर दी गई है.

अगस्त शिविरा पंचाग में छुट्टी का ऐलान

राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा जारी शिविरा पंचाग में पहले ही छुट्टी का ऐलान किया गया है. जिसमें बताया गया है कि 26 अगस्त को जन्माष्टमी का अवकाश होगा. आपको बता दें, जन्माष्टमी की छुट्टी पूरे देश में लगभग राज्यों में होती है. इस दिन लगभग उत्तर भारत के राज्यों में बैंक और अन्य सरकार संस्थानों में भी छुट्टी की घोषणा की गई है. यानी बैंक में भी 25 और 26 अगस्त को अवकाश रहेगा. इसमें राजस्थान को भी शामिल किया गया है.

अगस्त में स्कूल की हुई 8 छुट्टियां

शिविरा पंचाग के मुताबिक, अगस्त महीने में स्कूल की 8 छुट्टियां आधिकारिक तौर पर घोषित की गई थी. जिसमें 4 छुट्टियां रविवार की वजह से हुई. जबकि 4 छुट्टियां त्योहारों की वजह से घोषित हुई. इसमें 9 अगस्त को आदिवासी दिवस की छुट्टी, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी, 19 अगस्त को रक्षाबंधन की छुट्टी और अब 26 अगस्त को जन्माष्टमी की छुट्टी होगी. जबकि तेज बारिश की वजह से भी ज्यादातर जिलों में कई दिन छुट्टी रही. वहीं 21 अगस्त को भारत बंद के दौरान छुट्टी रही.

यह भी पढ़ेंः Bharat Band: आज भारत बंद का आह्वान, राजस्थान में कक्षा 1 से 12 के सभी स्कूलों में छुट्टी, परीक्षाएं टली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan News: रथोत्सव में 100 साल से लेकर 500 साल पुराने रथ, प्रतीक में दिखेगा जैन दर्शन 
Rajasthan School Closed: राजस्थान में फिर लगातार दो दिन स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, जानें वजह
Onion will be expensive in Rajasthan! Farmers' onion crop damaged due to heavy rain in Alwar
Next Article
राजस्थान में महंगा होगा प्याज! बारिश से किसानों के बाद आम लोगों को चुकानी होगी कीमत
Close