विज्ञापन

राजस्थान में बजट से पहले सचिवालय में बड़ा फेरबदल, यहां देखें 81 अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की लिस्ट

राजस्थान सचिवालय में 81 अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग का फेरबदल किया गया है. इसके लिए कार्मिक विभाग ने बुधवार (19 जून) को आदेश जारी कर दिया है.

राजस्थान में बजट से पहले सचिवालय में बड़ा फेरबदल, यहां देखें 81 अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की लिस्ट
Rajasthan Secretariat Transfer Posting

Rajasthan Secretariat Transfer Posting: राजस्थान विधानसभा का सत्र 3 जुलाई से शुरू होनेवाला है. यह सत्र बजट सत्र होगा जिसमें भजनलाल सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेगी. बताया जा रहा है कि सरकार पूर्ण बजट पेश करने के लिए पूरी तैयारी में लगी है. बता दें 10 जुलाई को डिप्टी सीएम और राजस्थान की वित्त मंत्री दीया कुमारी (Diya Kumari) पूर्ण बजट (Rajasthan Budget) को पेश करेगी. लेकिन बजट सत्र से पहले ही राजस्थान सचिवालय में बड़ा फेरबदल किया गया है.

राजस्थान सचिवालय में 81 अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग का फेरबदल किया गया है. इसके लिए कार्मिक विभाग ने बुधवार (19 जून) को आदेश जारी कर दिया है. इसमें 81 अफसरों की ट्रांसफर पोस्टिंग की लिस्ट दी गई है. हाल ही में कई अधिकारियों को प्रमोशन दिया गया था. अब उन्हें भी पोस्टिंग दी गई है.

डीएस, एपीओ निजी सचिव से लेकर एएस और एसओ तक का तबादला

कार्मिक विभाग ने जो लिस्ट जारी किया है. उसमें 81 अधिकारियों के नाम शामिल हैं जिनकी ट्रांसफर पोस्टिंग हुई है. इसमें 5 DS का प्रमोशन Senior DS के रूप में किया गया है. जबकि 21 DS का तबादला किया गया है. वहीं एक APO निजी सचिव की पोस्टिंग की गई है. इसके अतिरिक्त एक निजी सचिव, 22 AS और 31 SO का ट्रांसफर किया गया है.

यहां देखें ट्रांसफर की पूरी लिस्ट

202406191019142901611OrderofRSSdated19-06-2024 by prabhanshuranjan.prabhu on Scribd

बता दें, लोकसभा चुनाव 2024 की वजह से आचार संहिता लागू की गई थी. इस दौरान तबादले और पदस्थापन का काम रोक दिया गया था. लेकिन अब आचार संहिता खत्म होने के बाद अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग किये जा रहै हैं. माना जा रहा है अब अलग-अलग विभागों में भी ट्रांसफर पोस्टिंग की जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सांचौर में आज चक्का जाम, स्कूल-बाजार बंद, पूर्व मंत्री के इशारे पर सड़कों पर उतरे सैकड़ों लोग
राजस्थान में बजट से पहले सचिवालय में बड़ा फेरबदल, यहां देखें 81 अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की लिस्ट
In Jaipur student Harsh Bhardwaj meet Rajnath Singh for Mother Transfer give letter video viral
Next Article
मां के तबादले के लिए राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचा छात्र, पत्र देकर बताई अपनी आपबीती
Close