विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: ठगी के पैसे से भगवान को दिया चंदा, फ्रीज हो गया श्रीसांवलिया सेठ मंदिर का बैंक अकाउंट

Shri Sanwariya Seth Temple Bank Account Freeze: मन्दिर मण्डल की ओर से एसबीआई खाते का एक चेक का पेमेंट रुक गया, तब मन्दिर मण्डल को पता चला कि बैंक का खाता फ्रीज हो गया. ऐसे में मन्दिर मण्डल प्रशासन हरकत में आया और खाता फ्रीज़ होने की जानकारी जुटाने लगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan: ठगी के पैसे से भगवान को दिया चंदा, फ्रीज हो गया श्रीसांवलिया सेठ मंदिर का बैंक अकाउंट
सांवरिया सेठ मंदिर, राजस्थान.

Rajasthan News: इन दिनों साइबर क्राइम के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. हैकर्स आए दिन नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं. साइबर हैकर्स नए तौर तरीकों से लोगों से ठगी कर रहे हैं. हैकर्स लोगों से ठगी कर इन रुपयों को विभिन्न खातों में ट्रांसफर कर देते हैं. शिकायत के बाद ठगी की राशि ट्रांसफर होने वाले खातों में आने पर कार्यवाही भी होती रहती है. सुप्रसिद्ध कृष्ण धाम श्रीसांवलिया सेठ मन्दिर मडंल के खाते का भी एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां हैकर्स ने ठगी के रुपए ट्रांसफर कर देने से सांवरियां सेठ का खाता ही फ्रीज हो गया है. 

अहमदाबाद से फ्रीज हुए खाते

साइबर ठग भगवान को भी नहीं छोड़ रहे हैं. श्रीसांवलिया सेठ का बैंक खाता भी अब हैकर के निशाने पर आ गया है. जानकारी के अनुसार, श्रीसांवलिया सेठ मन्दिर मण्डल का एसबीआई बैंक में एक खाता है, जिसमें करोड़ों रुपए का लेन-देन होता है. सांवलिया सेठ के हर माह करोड़ों रुपए मन्दिर के दानपत्रों से निकलता है, जो इसी खाते में जमा होता है. लेकिन एसबीआई के इसी खाते में किसी साइबर हैकर ने विभिन्न खातों से निकाले हुए ठगी की राशि में से 2000 रुपये ट्रांसफर कर दिए. इस मामले में 3-4 दिन पहले ठगी के शिकार हुए पीड़ित ने साइबर सेल में अपनी शिकायत दर्ज करवाई. पीड़ित की शिकायत के बाद अहमदाबाद एसबीआई की ओर से वहां से ठगी की राशि ट्रांसफर होने वाले विभिन्न खातों के साथ श्रीसांवलिया सेठ का बैंक खाता भी फ्रीज हो गया. 

चेक पेमेंट रोकने से हुआ खुलासा

मन्दिर मण्डल की ओर से एसबीआई खाते का एक चेक का पेमेंट रुक गया तो मन्दिर मण्डल को पता चला कि बैंक का खाता फ्रीज हो गया. ऐसे में मन्दिर मण्डल प्रशासन हरकत में आया और खाता फ्रीज़ होने की जानकारी जुटाने लगे. पता करने पर ज्ञात हुआ कि किसी हैकर ने ठगी की राशि 2 हज़ार रुपए इस खाते में ट्रांसफर कर दिए. श्रीसांवलिया सेठ का खाता निजी नहीं होने से माना जा रहा कि यह राशि किसी साइबर ठग ने गलती से ट्रांसफर कर दी होगी. पांच दिन पहले की घटना के बाद मन्दिर मण्डल की ओर से खाते को पुनः सुचारू करवाने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है. बताया जा रहा कि अहमदाबाद में इस सम्बंध में बैंक अधिकारियों की हाई लेवल पर एक मीटिंग भी हुई.

ये भी पढ़ें:- हनुमान बेनीवाल ने इस ऐलान से बदल जाएगा राजस्थान का सियासी 'गेम', BJP को लगेगा बड़ा झटका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close