विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan SI Paper Leak: एसआई पेपर लीक मामले में आज चार्जशीट दाखिल करेगी SOG, 25 आरोपियों की बढ़ेगी मुसीबत!

Rajasthan SI Paper Leak Charge Sheet: एसआई पेपर लीक मामले में आज SOG 25 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने वाली है, जिसमें कई नए खुलासे होने के साथ आरोपियों की मुसीबत बढ़ सकती है.

Rajasthan SI Paper Leak: एसआई पेपर लीक मामले में आज चार्जशीट दाखिल करेगी SOG, 25 आरोपियों की बढ़ेगी मुसीबत!
फाइल फोटो.

Rajasthan News: राजस्थान में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक (SI Paper Leak) मामले की जांच कर रही स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) आज 25 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट (Charge Sheet) दाखिल करने वाली है. इस मामले में ट्रेनी एसआई सहित डमी कैंडिडेट से परीक्षा दिलाने में मदद करने वाले अब तक करीब 38 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इससे पहले एसओजी ने निचली अदालत से सशर्त जमानत पाने वाले 12 ट्रेनी एसआई आरोपियों की रिहाई पर हाईकोर्ट से रोक लगवाने में कामयाबी हासिल हुई थी. 

निचली अदालत के जमानत वाले फैसले को एसओजी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा था. जबकि हाईकोर्ट के इस फैसले से एसओजी को बड़ी राहत दी थी. उस वक्त जयपुर स्थित हाई कोर्ट बेंच ने एसओजी के तर्कों पर एक बार फिर से सवाल उठाए थे. कोर्ट ने पूछा कि आप रिमांड पर लेकर क्या जानना चाहते हैं? जवाब में जांच अधिकारी ने कहा कि हम इनकी फोटो एफएसएल जांच के लिए भेजेंगे क्योंकि इन्होंने फोटो एडिट किया है. पैसों के लेनदेन के बारे में भी पूछताछ करेंगे. एसओजी ने कोर्ट में यह भी कहा कि आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, जिसके बाद हाई कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को पलट दिया. 

राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) ने बीते महीने 2021 भर्ती पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए राज्य पुलिस अकादमी (Rajasthan Police Academy) से 26 से ज्यादा ट्रेनी सब-इंस्पेक्टरों को हिरासत में लिया था. एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक और पेपर लीक मामलों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) के प्रमुख वी के सिंह (VK Singh) ने कहा कि 2021 सब-इंस्पेक्टर भर्ती पेपर लीक मामले की जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया गया था. सिंह ने बताया कि उनमें से कुछ ने कथित तौर पर परीक्षा पास करने के लिए डमी उम्मीदवारों का इस्तेमाल किया था.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के सरकारी अस्पतालों में बुजुर्गों के लिए शुरू हुई नई व्यवस्था, जानें क्या है रामाश्रय वार्ड
Rajasthan SI Paper Leak: एसआई पेपर लीक मामले में आज चार्जशीट दाखिल करेगी SOG, 25 आरोपियों की बढ़ेगी मुसीबत!
Rajasthan Minister Avinash Gehlot announced to cancel the license of negligent e-Mitra
Next Article
Rajasthan Politics: अब नहीं अटकेगी पेंशन! लापरवाही बरतने वाले ई-मित्रों का लाइसेंस कैंसिल करेगी राजस्थान सरकार
Close
;