विज्ञापन

Rajasthan: रणथंभौर नेशनल पार्क के पास टाइगर का आतंक, दो सगे भाइयों पर किया अटैक

Tiger Attack in Ranthanbore: राजस्थान में सवाई माधोपुर के रणथंभौर के गोपालपुरा गांव के पास एक बाघ ने दो लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया है.

Rajasthan: रणथंभौर नेशनल पार्क के पास टाइगर का आतंक, दो सगे भाइयों पर किया अटैक
Tiger Attack in Ranthanbore

Tiger Attack in Ranthanbore: राजस्थान में इन दिनों बाघ के हमलों की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं. कभी अलवर से तो कभी अन्य जिलों से हमलों की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को सवाई माधोपुर के रणथंभौर के गोपालपुरा गांव के पास एक बाघ ने दो लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया है.इससे आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल बन गया है.हमले के बाद आसपास के लोगों ने वन विभाग और पुलिस को बाघ के हमले की सूचना दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां दोनों का इलाज जारी है.

रणथंभौर नेशनल पार्क के एनीकट के पास चरा रहे थे भैंस

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि दोनों घायल मवेशी चराने आए थे. अचानक बाघ ने उन पर हमला कर दिया, जिससे उन्हें संभलने का मौका ही नहीं मिला. दोनों की पहचान मुकेश योगी और नरेंद्र योगी के रूप में हुई. वन विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों घायल सगे भाई हैं. फिलहाल दोनों गोपालपुरा गांव के पास रणथंभौर नेशनल पार्क की सीमा पर बने एनीकट के पास भैंस चरा रहे थे. अचानक झाड़ियों में छिपे बाघ ने मुकेश योगी पर हमला कर दिया. नरेंद्र योगी अपने भाई को बचाने के लिए बाघ के पास पहुंचा तो बाघ ने उस पर भी हमला कर दिया.

दोनों को छोड़कर जंगल की ओर भागा टाइगर

बाघ के जरिए अचानक किए गए हमले में दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. तब तक बाघ दोनों को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया. उधर, वन विभाग के अधिकारियों ने दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दो घायलों में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. साथ ही हमले को लेकर वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दोनों पर किसी जंगली जानवर ने हमला किया है, लेकिन वह कौन सा जानवर है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. साथ ही दोनों घायलों के मुताबिक हमला बाघ ने किया है.

यह भी पढ़ें: Live: राजस्थान ने खोले निवेश के दरवाजे, 6 फील्ड पर सबसे ज्यादा फोकस, मुंबई में बड़े उद्योगपतियों से मिल रहे CM

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan: रणथंभौर नेशनल पार्क के पास टाइगर का आतंक, दो सगे भाइयों पर किया अटैक
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close