Rajasthan: उदयपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 30 लाख रुपये की 439 किलोग्राम अवैध अफीम की जब्त    

राजस्थान के उदयपुर में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने 30 लाख रुपये की 439 किलोग्राम अवैध अफीम को जब्त किया है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर में पुलिस अधीक्षक ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए अभियान चलाया है. इस अभियान के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा ने प्रताप नगर थानाधिकारी भरत योगी के नेतृत्व मे पुलिस एक पुलिस टीम का गठन किया है. टीम ने रविवार को नाकाबन्दी के दौरान करीबन 30 लाख रूपये के कीमत की 439 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा और एक चुराई हुई स्कॉर्पियो कार को जब्त किया है.

पहाड़ों में भाग गया अपराधी 

जानकारी के अनुसार, अभियान के तरह प्रतापनगर पुलिस ने रविवार को देबारी टी–पोईट पुलिया के उपर एनएच 76 पर नाकाबन्दी की हुई थी. इस नाकाबन्दी के में आने-जाने वाले वाहनों को चेक किया जा रहा था. इसी दौरान एक सफेद स्कॉर्पियो आई, जिसके नम्बर भी नहीं थे और शीशे भी काले थे. कार तेज गति से पुलिस की तरफ आती हुई नजर आई. पुलिस जाप्ते ने कार को रुकने का इशारा किया, लेकिन कार नाकाबन्दी पॉइंट पर नहीं रुकी. 

कांस्टेबल ने कार के टायरों को किया खराब 

कांस्टेबल रामस्वरूप और नरेन्द्र सिंह ने कार के आगे रोड स्टिक डालकर उसके टायर को खराब किया दिया. इसके बाद स्कॉर्पियो चालक वाहन को भगाने लगा. थानाधिकारी और पुलिस टीम ने वाहन का पीछा किया. वाहन चालक ने नाकाबन्दी पॉइंट से 500 मीटर आगे कार को साइड में खड़ा कर दिया और अंधरे का फायदा उठाकर पहाड़ियों में भाग गया.  

30 लाख रुपये बताई अफीम की कीमत  

पुलिस ने स्कॉर्पियो को चेक किया तो गाडी में 21 कट्टे थे. खोलकर देखा तो सभी में अवैध अफीम डोडा चूरा भरा हुआ था. सभी कट्टों का वजन कुल 439.12 किलोग्राम था. जिनकी कीमत 30 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने स्कॉर्पियो को भी जब्त कर लिया. थानाधिकारी ने भागे हुए अपराधी के लिए तीन अलग-अलग टीमें आस-पास के जंगलो और पहाड़ियों में भेजी है, लेकिन अपराधी का भी तक कोई पता नहीं चला है. 

Advertisement

अफीम कहां से आई पुलिस कर रही जांच 

पुलिस ने चालक के खिलाफ मादक पदार्थ अफीम डोडा चूरा के सम्बन्ध में धारा 8/15 एनडीपीएस एक्ट कर तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच में लग गई है. इस मामले की जांच थानाधिकारी दर्शन सिंह को सौंपी गई हैं. यह डोडा चूरा कौन लेकर आया और कहां  ले जाया जा रहा था. पुलिस इसकी गहनता से जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ें-राजस्थान में भाजपा कार्यकर्ताओं के दो गुट आपस में भिड़े, मौके पर पहुंची पुलिस