विज्ञापन
Story ProgressBack
4 months ago

Rajasthan Assembly Session Live Updates: राजस्थान में 16वीं विधानसभा के पहले सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ ही हुई जो दूसरे दिन भी जारी रही. आज सत्र का तीसरा दिन है और कांग्रेस ने सरकार को प्रश्न काल में घेरने के लिए खास रणनीति बनाई है, जिसके चलते फिर हंगामा होने की आशंका जताई जा रही है. 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू हो गई है. आज कांग्रेस स्टेट टोल फ्री करने और इंदिरा रसोई जैसे मुद्दों पर सवाल पूछेगी. इसके साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद-विवाद के दौरान भारी हंगामा होने के आसार हैं. 

LIVE UPDATES...

Rajasthan Vidhan Sabha Live Updates: राजस्थान विधानसभा का सत्र 11 बजे शुरू हो गया है. आज सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस कई मुद्दों उठाने वाली है, जिसके चलते सदन में फिर हंगामा होने की आशंका जताई जा रही है.

Jan 24, 2024 11:51 (IST)
'कंपनी को भेजा जा चुका है फाइनल नोटिस'
Rajasthan Vidhan Sabha Live Updates: विधायक के सवाल का जवाब देते हुए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैयालाल ने कहा कि राजस्थान में ऐसा कई जगहों पर है जहां बाहर की कंपनी काम लेकर बैठी रहती हैं, उसे पूरा नहीं करतीं. इस कंपनी को फाइनल नोटिस दिया जा चुका है. अगर 15 दिनों में ये काम चालू नहीं करते हैं तो इसे रिसाइड करके दूसरा टेंडर लगाएंगे और इसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे. अगले दो दिनों में वर्क ऑर्डर जारी कर दिए जाएंगे और अगले 6 महीने में आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा.
Jan 24, 2024 11:47 (IST)
'2005 की स्कीम 2024 तक पूरी नहीं हुई'
Rajasthan Assembly Session Live Updates: गंगापुर से विधायक रामकेश ने सदन में 'चंबल-गंगापुर-नादौती पेयजल योजना' का मद्दा उठाया और बीजेपी सरकार से पूछा कि 2005 की ये स्कीम 2024 तक पूरी नहीं हुई. इससे 109 गांवों समेत दो बड़े शहरों को पानी की सप्लाई होनी थी. क्या राजस्थान की सरकार ऐसी भ्रष्टाचारी कंपनी पर कार्रवाई करेगी? और क्या 15 करोड़ रुपये की राशि जो 2023 में स्वीकृत की गई थी, उसके वर्क ऑर्डर अभी तक जारी नहीं हुए हैं, वो आप कब तक जारी करवा देंगे? 
Advertisement
Jan 24, 2024 11:37 (IST)
'डबल इंजन की सरकार में काम तेज होने चाहिएं'
Rajasthan Assembly Session Live Updates: रतनपुर डिपो के बसों के ठहराव को लेकर पूछे गए सवाल पर डिप्टी सीएम ने 6 महीने में काम पूरा होने की बात कही. इस पर डूंगरपुर विधायक ने सदन में कहा कि अब तो डबल इंजन की सरकार है, फिर इतना समय क्यों लग रहा है? इसके बाद सदन में जवाब देते हुए डिप्टी सीएम बैरवा ने कहा, बीते 5 साल में आपने एक भी बस चालू नहीं की है. मेरे पास रिकॉर्ड है. 
Jan 24, 2024 11:31 (IST)
डूंगरपुर में बसों के संचालन पर
Rajasthan Vidhan Sabha news: राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा ने सदन में जानकारी देते हुए बताया कि डूंगरपुर जिले में 145 बसें संचालित हैं. निगम द्वारा बसें खरीदने और निगम के अधिन अनुबंध पर बसें संचालित करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया जारी है. इसके बाद आगे की फैसले लिए जाएंगे. निगम द्वारा डूंंगरपुर से अहमदाबाद के लिए 12 बसें संचालित हैं. डूंगरपुर से पाली के लिए निगम की बसें संचालित नहीं हैं. 

इसके बाद डूंगरपुर से विधायक गणेश घोगरा ने पूछा कि डूंगरपुर में 5 बसें कब तक उपलब्ध करवा देंगे? अगर ये काम अभी तक प्रक्रियाधीन है तो फाइलें कहां तक पहुंची हैं? विधायक ने कहा कि जिन 12 बसों का जिक्र डिप्टी सीएम ने अभी किया उनमें से एक भी बस रतनपुर डिपो पर नहीं रुक रही है.
Advertisement
Jan 24, 2024 11:19 (IST)
'मोदी जी तो 10 साल से झाड़ू लगा रहे हैं'
Rajasthan Vidhan Sabha Live Updates: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सदन में अलवर की साफ सफाई का मुद्दा उठाया तो दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में पिछले 5 साल में काफी गंदगी इकट्ठा हो चुकी है. पूरी तरह से प्रयास रहेगा गंदगी हटेगी. इस पर नेता प्रतिपक्ष ने पलटवार करते हुए कहा कि मोदी जी तो 10 साल से झाड़ू लगा रहे हैं, स्वच्छ भारत अभियान चला रहे हैं तो वो गंदगी साफ नहीं हुई क्या? अलवर उसमें नहीं है क्या? वहां तो आपका ही बोर्ड है. बीजेपी का ही सभापति है, बीजेपी का ही विधायक और सांसद है.
Jan 24, 2024 11:11 (IST)
अलवर के पर्यटन स्थलों का विकास करने के लिए BJP का क्या प्लान है?
Rajasthan Vidhan Sabha news: रामगढ़ से विधायक जुबेर खान ने राजस्थान सरकार से पूछा कि अलवर जिले के पर्यटन स्थलों का विकास कराने के लिए आपका क्या प्लान है? इस पर दीया कुमारी ने जवाब देते हुए कहा कि पैनारोमा पर ध्यान देने के साथ ही अलवर को पर्यटन के लिहाज से डेवलेप किया जाएगा. 
Advertisement
Jan 24, 2024 11:05 (IST)
जय श्री राम के नारों के साथ सत्र की शुरुआत
Rajasthan Vidhan Sabha Live Updates: बुधवार को जय श्री राम के नारों के साथ विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई. जैसे ही स्पीकर देवनानी सदन में आए तो सभी विधायक और मंत्रीगण जय श्री राम के नारे लगाने लगे. इसके बाद स्पीकर वासुदेव देवनानी ने भी सभी को हाथ जोड़कर जय श्री राम कहा. इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई. 
Jan 24, 2024 10:11 (IST)
11 बजे शुरू होगी सदन की कार्यवाही
Rajasthan Vidhan Sabha Live Updates: राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही 11 बजे शुरू होगी. प्रश्न काल के दौरान कांग्रेस विभिन्न मुद्दों पर भजनलाल सरकार को घेरेगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close