विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan weather: राजस्थान में मूसलाधार बारिश से राहत की उम्मीद कम, मौसम विभाग ने इन 20 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

जयपुर मौसम केंद्र (Mausam Kendra Jaipur) के अनुसार मंगलवार के लिए 20 जिलो के लिए अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan weather: राजस्थान में मूसलाधार बारिश से राहत की उम्मीद कम, मौसम विभाग ने इन 20 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Rajasthan Rain: राजस्थान में मानसून ने कहर बरपा रखा है. 26 जून को मानसून ( Monsoon) के प्रवेश के बाद से लगातार भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सोमवार को भी प्रदेश के 18 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया था.वहीं, मानसून की ट्रफ लाइन अब जैसलमेर-चित्तौड़गढ़ से होकर गुजर रही है, इसके प्रभाव से अगले दो-तीन दिन तक जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर, अजमेर, बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होगी.

सबसे अधिक बारिश चूरू में दर्ज 

पिछले 24 घंटों में रविवार को पूर्वी राजस्थान (Eastern Rajasthan) में अनेक स्थानों पर तथा पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, दौसा, करौली, जयपुर, डूंगरपुर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई. पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक 137 मिमी बारिश करौली के सूरौठ में तथा 141 मिमी बारिश चूरू के तारानगर में दर्ज की गई. इसके अलावा श्रीगंगानगर में 84 मिमी तथा पिलानी में 41.6 मिमी बारिश दर्ज की गई.

20 जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट (Yellow Alert)

वहीं जयपुर मौसम केंद्र (Mausam Kendra Jaipur) के अनुसार मंगलवार के लिए 20 जिलो के लिए अलर्ट जारी किया है. जिसमें पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, डूंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, उदयपुर में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. साथ ही पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, पाली और आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए इन इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

आगामी दिनों का मौसम अपडेट (Monsoon Update)

वहीं मौसम केंद्र के अनुसार10- 11 जुलाई को दक्षिणी राजस्थान (Southern Rajasthan) के जोधपुर, उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. इस दौरान उदयपुर संभाग में भी कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आनंदपाल एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों को गहलोत सरकार ने दिया था स्पेशल प्रमोशन, अब चलेगा हत्या का केस
Rajasthan weather: राजस्थान में मूसलाधार बारिश से राहत की उम्मीद कम, मौसम विभाग ने इन 20 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
BJP MLA Samaram Garasia said tribal who do not consider himself a Hindu should not get benefit of reservation
Next Article
Rajasthan Politics: जो आदिवासी ख़ुद को हिंदू नहीं मानते, उन्हें आरक्षण का लाभ न मिले- BJP विधायक
Close
;