विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान में बूंदाबांदी के बीच सर्द हवाओं ने दी दस्तक, 16 जिलों में IMD का येलो अलर्ट

Rajasthan Weather Today: राजस्थान से मानसून की विदाई के बाद भी लगातार हो रही बूंदाबांदी ने प्रदेश में सर्दी की आहट शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने सोमवार को राजस्थान के 17 जिलों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया.

Rajasthan Weather: राजस्थान में बूंदाबांदी के बीच सर्द हवाओं ने दी दस्तक, 16 जिलों में IMD का येलो अलर्ट
Rajasthan weather

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान में बारिश का दौर अभी थमा नहीं है. मानसून की विदाई के बाद भी प्रदेश के पूर्वी इलाकों में बरसात का दौर जारी है. पिछले चार दिनों से प्रदेश (Rajasthan) के 12 से ज्यादा जिलों में बरसात का मौसम बना हुआ है, मौसम विभाग (IMD) की ओर से रोजाना बारिश का अलर्ट जारी किया जा रहा है. इसके चलते जयपुर समेत कुछ जिलों में हल्की बारिश से ठंडक का अहसास होने लगा है. मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर (IMD, Jaipur) ने आज (सोमवार) भी 17 जिलों में बरसात का येलो अलर्ट जारी किया है.

कैसा रहा रविवार का तापमान 

रविवार को अजमेर में अधिकतम तापमान 30.1 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 26.7, जयपुर में 30, कोटा में 26.4, उदयपुर में 25.5, चित्तौड़गढ़ में 27.5 और जोधपुर में 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.उदयपुर में पिछले 24 घंटे के दौरान 4 इंच यानी 100 एमएम से ज्यादा बरसात दर्ज हुई. अक्टूबर महीने में सर्वाधिक बारिश का यह नया रिकॉर्ड बना है.

सोमवार को 17 जिलों में येलो अलर्ट

राजस्थान में आज (सोमवार) भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 17 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.इन जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही राजस्थान के दक्षिणी हिस्से जिसमें उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग शामिल हैं, में अगले 3-4 दिन बादल छाए रहने और मेघगर्जन के साथ मध्यम बारिश की संभावना है। राज्य के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

अगले तीन-चार दिन रहेगी बादलों की लुकछिपी

मौसम विज्ञान केंद्र (जयपुर) के अनुसार पूर्वी हवाओं के प्रभाव से दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में अगले तीन-चार दिन बादल छाए रहने की संभावना है तथा कुछ स्थानों पर हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम केंद्र का कहना है कि इस अवधि के दौरान राज्य के उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रह सकता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
INDW Vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत का अर्धशतक बेकार, सेमीफाइनल से बाहर होने की कगार पर टीम इंडिया
Rajasthan Weather: राजस्थान में बूंदाबांदी के बीच सर्द हवाओं ने दी दस्तक, 16 जिलों में IMD का येलो अलर्ट
girl trapped nursing officer delhi through app loots 6 lakh in Jaipur 
Next Article
युवती ने ऐप से दिल्ली के नर्सिंग ऑफिसर से की दोस्ती, अश्लील वीडियो बनाकर 6 लाख लूटे 
Close