विज्ञापन

Weather Alert: राजस्थान में अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत, जानें अगले तीन दिन के मौसम का हाल 

Weather Alert:  राजस्थान में नदियां उफान पर हैं. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. लोगों सावधानी बरतने की सलाह दी है.

Weather Alert: राजस्थान में अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत, जानें अगले तीन दिन के मौसम का हाल 

Weather Alert:  राजस्थान में आंधी के साथ तेज बारिश होगी. IMD ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, उदयपुर, जालौर, सिरोही जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन साथ हल्की बारिश की संभावना है. कई जगहों पर पानी भरने की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति बन सकती है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिन का अलर्ट जारी किया है. 

बारिश से जलभराव की स्थिति 

राजस्थान में इस बार भारी बारिश हुई, जिसकी वजह से जनजीवन प्रभावित रहा. बारिश की वजह से कई जिलों में जलभराव और बाढ़ जैसी स्थिति बन गई. शासन-प्रशासन राहत बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. लोगों को सावधानी बरतरने की सलाह दी गई. 

30 सितंबर तक हल्की बारिश की उम्मीद

दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई राजस्थान के कुछ और हिस्सों से हो गई. Withdrawal रेखा अब चूरू, अजमेर, माउंट आबू से होकर गुजर रही है. मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है, जो 30 सितंबर तक जारी रहेगी. वहीं, भरतपुर, जयपुर, अजमेर सांभाग के कुछ भागों में भी 27 से 29 सितंबर तक मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की उम्मीद है. 

3-4 दिन से मौसम शुष्क रहने की संभावना 

इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी 3-4 दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में 28 से 30 सितंबर के दौरान कहीं-कहीं हल्की बारिश का अनुमान है. इसके अलावा 26 सितंबर को राजस्थान के करीब 11 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान मेघगर्जन या वज्रपात का भी अनुमान है. 

यह भी पढ़ें: उदयपुर में आदमखोर तेंदुए का आंतक कायम, घर के पास खेल रही बच्ची का किया शिकार, 5 की हो चुकी मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: राजस्थान का ये गांव बना देश का बेस्ट टूरिस्ट विलेज, एक भी पक्का घर नहीं; न कभी चोरी हुई
Weather Alert: राजस्थान में अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत, जानें अगले तीन दिन के मौसम का हाल 
Congress councilors purified drink Ganga water and cow urine Jaipur Heritage Mayor Kusum Yadav said  now  end corruption 
Next Article
कांग्रेस पार्षदों को गंगाजल और गोमूत्र पिलाकर किया 'शुद्धीकरण', मेयर कुसुम यादव बोलीं-अब भ्रष्टाचार दूर हो जाएगा 
Close