विज्ञापन

उदयपुर में आदमखोर तेंदुए का आंतक कायम, घर के पास खेल रही बच्ची का किया शिकार, 5 की हो चुकी मौत

उदयपुर में आदमखोर तेंदुए ने 5वां शिकार किया है. पहले पहले दो महिला, एक पुरुष और एक 16 वर्षीय छात्रा को अपना शिकार बनाया था. अब 5 साल की बच्ची को अपना शिकार बनाया है.

उदयपुर में आदमखोर तेंदुए का आंतक कायम, घर के पास खेल रही बच्ची का किया शिकार, 5 की हो चुकी मौत
उदयपुर में तेंदुए ने किया पांचवा शिकार

Udaipur Leopard: राजस्थान के उदयपुर में तेंदुए की दहशत अब भी बनी हुई. हालांकि वन विभाग की टीम ने दो तेंदुए को पकड़ा था, लेकिन एक तेंदुआ अब भी गिरफ्त से बाहर था. जिसने अब एक 5 साल की बच्ची को शिकार बनाया है. तेंदुए ने इससे पहले दो महिला, एक पुरुष और एक 16 वर्षीय छात्रा को अपना शिकार बनाया था. लेकिन अब 5 साल की बच्ची को तेंदुए ने नोंच खाया है. इस घटना के बाद फिर से पूरे इलाके में दहशत है. वहीं वन विभाग इस तेंदुए को पकड़ने में अब तक असफल है.

घर से कुछ दूरी पर मिले बच्ची के शव के टुकड़े

बताया जा रहा है तेंदुए के हमले का नया मामला उदयपुर के छाली ग्राम पंचायत से सटे मजावद ग्राम पंचायत के पास का है. जहां एक 5 साल की बच्ची को तेंदुआ उठा ले गया था. बताया जाता है कि बच्ची घर के पास ही खेल रही थी. इसके बाद बच्ची को ढूंढ़ा जा रहा था. देर रात घर के कुछ आगे ही बच्ची की शव और उसके शव के कुछ टुकड़े बरामद हुए हैं.

पहले कहां-कहां हुई घटना

उदयपुर में ही पहली घटना छाली ग्राम पंचायत के ऊंडिथल में हुई, जिसमें 9वीं कक्षा की 16 वर्षीय छात्रा की मौत हो गई. दूसरी घटना छाली ग्राम पंचायत के बेवड़िया गांव की है, जिसमें 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. तीसरी घटना शुक्रवार दोपहर बाद मुख्य छाली गांव से सामने आई, जहां पैंथर 50 वर्षीय महिला को उठा ले गया. चौथी घटना भी छाली ग्राम में ही महिला की मौत हुई है. जबकि पांचवी घटना भी छाली ग्राम पंचायत के मजावद ग्राम पंचायत के पास हुआ है.

तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाया गया है पिंजरा

बताया जा रहा है कि वन विभाग के 80 कर्मचारियों को 7 जगहों पर तैनात किया गया है. इसके लिए करीब 10 पिंजरे और 7 ट्रैप कैमरा लगाए गए. जहां-जहां तेंदुए ने शिकार किया था वहीं पिंजरा लगाया गया था, जिसके बाद दो तेंदुए को पकड़ा गया. हालांकि अब भी एक तेंदुआ खुले आम घूम रहा है जो एक के बाद-बाद एक कर लोगों को शिकार बना रहा है.

यह भी पढ़ेंः Udaipur Leopard: उदयपुर में पकड़े गए दोनों तेंदुए के दांत घिसे हुए, अब सवाल कि नरभक्षी कौन, या दोनों नहीं?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान के 11 जिलों में बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने बताया- मानसून की कब होगी विदाई
उदयपुर में आदमखोर तेंदुए का आंतक कायम, घर के पास खेल रही बच्ची का किया शिकार, 5 की हो चुकी मौत
Bhajanalal government announcs to open Gandhi Vatika after Ashok Gehlot protest plan
Next Article
अशोक गहलोत के धरने की धमकी से डरी राजस्थान सरकार! गांधी वाटिका पर लिया ये बड़ा फैसला
Close