विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज अंधड़ और बारिश ने पल्टा मौसम, इन जिलों में जारी हुआ बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट

Rain Alert In Rajasthan: मौसम विभाग जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार 6 तारीख से दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर 9 तारीख तक जोधपुर, बीकानेर, अजमेर और जयपुर संभाग में रहेगा. जिसके चलते मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज अंधड़ और बारिश ने पल्टा मौसम, इन जिलों में जारी हुआ बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट

Rain Alert In Rajasthan: भीषण गर्मी से बीते कुछ दिनों से राजस्थान के लोगों को राहत मिली हुई है. शुक्रवार शाम भी जयपुर समेत कई इलाकों में अंधड़ और तेज बारिश के कारण पारा नीचे की आ गया था. जिससे मौसम में ठंडक बनी रही.  इसी के साथ पूर्वी राजस्थान में बारिश के साथ अंधड़ दर्ज की गई. 

चित्तौड़गढ़ रहा सबसे गर्म

वहीं अगर प्रदेश के सर्वाधिक तापमान की बात करे तो चित्तौड़गढ़ में लोगों को अभी भी चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. वहां दिन का तापमान 44.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.4 डिग्री ज्यादा रहा.  वहीं राज्य में सबसे न्यूनतम तापमान कोटा में 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो सामान्य से  2.1 डिग्र ज्यादा था. इसके साथ ही दिनभर शाम तक हवा मेंआर्द्रता बनी रही. जिसके कारण देर शाम लोगों को अंधड़ का सामना करना पड़ा.

दक्षिण पश्चिमी राजस्थान पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर

मौसम विभाग जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार 6 तारीख से दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर 9 तारीख तक जोधपुर, बीकानेर, अजमेर और जयपुर संभाग में रहेगा. जिसके चलते मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है. इसके अलावा नागौर, झुंझुनूं, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, बीकानेर जिलों में तीन घंटे में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अनुसार कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है, जिसमें हवा की तीव्रता 40-50 KMPH की रफ्तार से चलेगी.

पश्चिमी राजस्थान में ओलावृष्टि की चेतावनी

मौसम विभाग की तरफ से जारी किए पूर्वनुमान के मुताबिक, 7-9 जून को जयपुर, अजमेर, कोटा और भरतपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में आंधी, और हल्की  से तेज बारिश होने की संभावना  जताई गई है. इसके अलावा 7 जून को पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि होने की भी संभावना है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: राजस्थान में बीते 24 घंटे के दौरान तेज आंधी के कारण दीवार और पेड़ गिरने से चार लोगों की मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स के खाते में भेजी गई बढ़ी हुई राशि, CM भजनलाल ने जारी किए 1037 करोड़ रुपए
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज अंधड़ और बारिश ने पल्टा मौसम, इन जिलों में जारी हुआ बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट
Education Minister Madan Dilawar reversed his statement on the controversy, said - tribals are the best for us
Next Article
बढ़ते विवाद के बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अपने बयान से पलटे, बोले-आदिवासी हमारे लिए श्रेष्ठतम हैं
Close
;