विज्ञापन

Rajasthan Weather: कड़ाके की ठंड के लिए रहिए तैयार! पिछले 4 दिन में 3 डिग्री तक गिरा न्यूनतम तापमान, जानें मौसम का हाल

Weather News: राज्य में सर्वाधिक तापमान बाड़मेर में 38.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री सेल्सियस सीकर में दर्ज किया गया. जबकि 23 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान संगरिया में 18.2 डिग्री दर्ज किया गया था. फिलहाल 30 अक्टूबर तक किसी भी जिले के लिए अलर्ट जारी नहीं किया गया है. 

Rajasthan Weather: कड़ाके की ठंड के लिए रहिए तैयार! पिछले 4 दिन में 3 डिग्री तक गिरा न्यूनतम तापमान, जानें मौसम का हाल

Rajasthan Weather Update: दिवाली करीब आने के साथ ही राजस्थान में मौसम करवट लेने लगा है. दिन में खिली धूप रहने के साथ रात में हल्की ठंड का अहसास होने लगा है. वहीं, तापमान भी गिरने लगा है. बीतें 3-4 दिन में न्यूनतम करीब 3 डिग्री तक गिर गया है. हालांकि अधिकतम तापमान (Temperature) 38 डिग्री के पार बना हुआ है. बीते 26 अक्टूबर को राज्य में सर्वाधिक तापमान बाड़मेर में 38.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री सेल्सियस सीकर (Sikar) में दर्ज किया गया. जबकि 23 अक्टूबर को न्यूनतम तापमान संगरिया (Hanumangarh) में 18.2 डिग्री दर्ज किया गया था. फिलहाल 30 अक्टूबर तक किसी भी जिले के लिए अलर्ट जारी नहीं किया गया है. 

इस साल हुई भारी बारिश, सर्दी भी तोड़ेगी रिकॉर्ड

आगामी कुछ दिन राज्य में मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा. राजस्थान के हिल स्टेशन माउंट आबू में पारा 15 डिग्री पहुंच गया है. इस साल भारी बारिश के बाद प्रदेश में सर्दी के भी रिकॉर्ड तोड़ने के आसाह है. मौसम विभाग के मुताबिक इस बार राजस्थान में कड़ाके की ठंड पड़ने की पूरी संभावना है.

यहां जानिए प्रदेश के कई जिलों का तापमान

पिछले 24 घंटे के दौरान अजमेर में 34.5, भीलवाड़ा में 34.3, अलवर में 34.2, जयपुर में 35.4, पिलानी में 35.9, सीकर में 33.7, कोटा में 35.3, चित्तौड़गढ़ में 34.5, धौलपुर में 35.5, डूंगरपुर में 34.3, करौली में 35.2, जैसलमेर में 33.6, जोधपुर में 36,7, फलोदी में 36.6, बीकानेर में 36.4, चूरू में 35.8, गंगानगर में 36.3, सांगरिया में 35.4 और जालोर में अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री दर्ज किया गया. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में दीपावली पर सिर्फ 2 घंटे पटाखे चलाने की छूट, क्रिसमस और नए साल के लिए भी समय तय

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan:  किरोड़ी बाबा है सोने की चीज... लोकगीत पर किरोड़ी लाल मीणा ने महिलाओं के साथ लगाए ठुमके
Rajasthan Weather: कड़ाके की ठंड के लिए रहिए तैयार! पिछले 4 दिन में 3 डिग्री तक गिरा न्यूनतम तापमान, जानें मौसम का हाल
North Zone Shooting Championship Adhiraj Singh won Gold medal Rajasthan Jaisalmer
Next Article
नॉर्थ से वेस्ट तक राजस्थान के शूटर्स ने लहराया परचम, नॉर्थ में अधिराज सिंह ने गोल्ड तो वेस्ट में आयुष ने रजत जीता
Close