विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में फंदे पर झूलता मिला महिला का शव, परिवार वालों ने लगाया दहेज का आरोप

Dholpur Dowry News: राजस्थान में संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता का फांसी के फंदे पर झूलता हुआ शव मिला. मायके पक्ष का आरोप है कि दहेज की वजह से हत्या कर लाश को फांसी के फंदे पर लटकाया गया. 

Read Time: 3 mins
राजस्थान में फंदे पर झूलता मिला महिला का शव, परिवार वालों ने लगाया दहेज का आरोप
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान में दहेज के मामले में मौत की खबर सामने आई है. धौलपुर के बसेड़ी थाना क्षेत्र के गांव नगला रायजीत में 25 साल की विवाहिता का शव कमरे में पंखे की कुंडी से फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिलने से सनसनी फैल गई. घटना से परिजनों में हड़कंप मच गया. मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद पति समेत अन्य परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

4 वीलर गाड़ी मांगने का लगा आरोप

पुलिस के समक्ष दर्ज कराए गए मुकदमा में दाताराम पुत्र विश्राम सिंह तोमर निवासी धीरबल का पुरा जिला मुरैना मध्य प्रदेश में बताया 4 साल पहले उन्होंने अपनी भतीजी 25 वर्षीय चांदनी पुत्री बबलू की शादी बसेड़ी थाना क्षेत्र के गांव नगला रायजीत निवासी नंदी पुत्र जोगेंद्र ठाकुर के साथ हिंदू रीति रिवाज और हैसियत के मुताबिक दान-दहेज देकर संपन्न की थी. तत्कालीन समय पर ससुराली जनों को दहेज में 2 लाख की नगदी, फर्नीचर, बर्तन, आभूषण और कपड़े आदि दिए थे.

आरोप लगाते हुए बताया ससुराल पक्ष के लोग अमुक दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और चांदनी को परेशान करना शुरू कर दिया. भतीजी के साथ आए दिन मारपीट कर कमरे में बंद कर भूख प्यास रखा जाता था. ससुराल पक्ष के लोग भतीजी के साथ मारपीट कर फोर व्हीलर गाड़ी की डिमांड करने लगे. समाज के पंच पटेलों के साथ एक जाजम पर बैठकर पंचायत का भी आयोजन किया था.

हत्या करने का लगा आरोप

लेकिन ससुराल पक्ष के लोग नहीं माने और भतीजी को लगातार शारीरिक और मानसिक यातनाएं देने लगे. आरोप लगाते हुए कहा शुक्रवार को भतीजी चांदनी की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए डेड बॉडी को फांसी के फंदे से लटका दिया है.

चाचा का आरोप है कि भतीजी पर डेढ़ साल की एक बेटी भी है. मामले को लेकर बसेड़ी थाना प्रभारी बृजेश मीणा ने बताया संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत हुई है. मौका मुआयना कर एफएसएल टीम को बुलाकर घटना स्थल से साक्ष्य लिए हैं. उन्होंने बताया मायके पक्ष ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

मायके पक्ष द्वारा दी गई रिपोर्ट पर पति नंदी, ननद नहना, ससुर जोगेंद्र के खिलाफ धारा 498 A 304 बी में दर्ज किया है. उन्होंने बताया विवाहिता ने सुसाइड की है, या हत्या का मामला है, इसका खुलासा अनुसंधान के बाद हो सकेगा.

ये भी पढ़ें- जयपुर सहित राजस्थान के कई जिलों में आंधी-बारिश, सीकर में दीवार गिरने से महिला की मौत, बेटा घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग
राजस्थान में फंदे पर झूलता मिला महिला का शव, परिवार वालों ने लगाया दहेज का आरोप
RSS Leader Indresh Kumar Said- 'Ego stopped BJP from getting majority', all those opposing Ram could not form govt
Next Article
'अहंकार ने भाजपा को बहुमत से रोका', राम का विरोध करने वाले सब मिलकर भी सरकार नहीं बना पाएः इंद्रेश कुमार
Close
;