राकेश टिकैत ने किया भारत बंद का ऐलान, किसानों से 16 फरवरी को खेतों में काम न करने का आह्वान

Rakesh Tikait Called Bharat Band: राकेश टिकैत ने 16 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया है. उन्होंने बताया कि इसमें संयुक्त किसान मोर्चा के साथ बहुत सारे संगठन है. उन्होंने कहा है कि किसान 16 फरवरी को खेत में काम न करें, और दुकानदारों से दुकानों को बंद रखने का अनुरोध किया है.

Advertisement
Read Time: 11 mins

Called Bharat Band: संयुक्त किसान मोर्चा ने आगामी 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया है. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत में कहा है कि इस भारत बंद में उनके साथ और भी बहुत सारे संगठन शामिल हैं. टिकैत ने आगामी 16 फरवरी को भारत बंद के दौरान किसानों से खेतों में काम नहीं करने का आह्वान किया है. 

सोशल मीडिया साइट्स एक्स पर राकेश टिकैत ने लिखा, 16 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया गया है, जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा के साथ बहुत सारे संगठन है. किसान 16 फरवरी को खेत में काम न करें. दुकानों को बंद रखने का अनुरोध किया है.

गौरतलब है भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत केंद्र की मोदी सरकार के लाए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद का नेतृत्व किया था. करीब एक साल तक चले भारत बंद के दौरान राजधानी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के इलाके प्रभावित हुए थे. हालांकि एक साल चले भारत बंद के बाद केंद्र सरकार को तीनों कृषि कानून वापस लेना पड़ा था.

Advertisement

राकेश टिकैत ने 16 फरवरी को एक बार फिर एमएसपी को मुद्दा बनाते हुए भारत बंद का आह्वान किया है. हालांकि किसान नेता राकेश ने कहा है कि इस बार भारत बंद के दौारन बेरोजगारी, अग्निवीर योजना और ओल्ड पेंशन स्कीम जैसे कई और मुद्दे भारत सरकार के समक्ष उठाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-अलवर में किसान महापंचायत, टिकैत बोले- यदि नूंह में ब्रजमंडल यात्रा निकली तो हम भी टैक्ट्रर रैली निकालेंगे

Advertisement